नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और अफगानिस्तान (England vs Afghanistan) वर्ल्ड कप कप के मुकाबले में 18 जून को भिड़ेंगे। इंग्लैंड और अफगानिस्तान ने अब तक चार-चार मुकाबले खेले हैं। इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए अब तक तीन मैच जीते हैं जबकि एक में उसे हार सामना करना पड़ा है। वहीं, अफगानिस्तान ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। अंग्रेज टीम छह अंक लेकर प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है जबकि अफगानिस्तान का खाता नहीं खुला है और वह सबसे नीचे मौजूद है।

इंग्लैंड और अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप सफर

इंग्लैंड की टीम अभी तक वर्ल्ड कप के सूखे को खत्म नहीं कर सका है। हालांकि वह तीन बार वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में जगह बना चुका है। वह 1979, 1987 और 1992 के वर्ल्ड कप में रनर अप रहा था। वहीं, अफगानिस्तान अभी क्रिकेट का ककहरा सीख रहा है।

ICC World Cup 2019 Ind vs Pak: वायरल वीडियो के बाद PCB का दावा, मैच से पहले होटल से बाहर नहीं निकले थे पाक खिलाड़ी

इंग्लैंड और अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप भिड़ंत

इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार भिड़ंत हुई है। 2015 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने पहले अफगानिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। बारिश के कारण अफगानिस्तान के ओवर घटाए गए थे। अफगानिस्तान की टीम ने 36.2 ओवर में सात विकेट पर 111 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड को 25 ओवर में 101 रन का संशोधित टारगेट दिया गया। इस टारगेट को इंग्लैंड की टीम ने 18.1 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। वर्षा से बाधित इस मैच में डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से इंग्लैंड को नौ विकेट से विजेता घोषित किया गया।  

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek