नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप के 45वें और लीग मैचों के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत होगी। दक्षिण अफ्रीका विश्व कप से बाहर हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊंचे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि इस मैच में जीत दर्ज कर वो पहले स्थान पर बरकरार रहे और चौथे स्थान वाली टीम से सेमीफाइनल में भिड़ा जाए, वहीं दक्षिण अफ्रीका जीत के साथ टूर्नामेंट से बाहर होने की कोशिश करेगा। यह मैच दोनों टीमों की सेमीफाइनल रेस में कुछ भी असर नहीं डालेगा, लेकिन दोनों टीमें इसे जीतने की कोशिश करेंगी।

अभी तक ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप में आठ में से सात मुकाबले जीत कर सबसे आगे है। साथ ही साउथ अफ्रीका से जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट टेबल की टॉपर की हैसियत से सेमीफाइनल खेलने उतरेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है और पॉइंट्स टेबल में अफ्रीका काफी नीचे है। इस बार क्रिस मोरिस, रैसी वैन डर डसेन और इमरान ताहिर ही उम्मीदों के मुताबिक खेले और दक्षिण अफ्रीका के अन्य खिलाड़ी कुछ खास करने में नाकाम रहे। वहीं दक्षिण अफ्रीका को चोटिल खिलाड़ियों की वजह से भी काफी नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने रचा इतिहास, 27 वर्ष के बाद ध्वस्त कर दिया ये रिकॉर्ड

आज दो मैच हैं, जिसमें पहला मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच होना है और दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। अगर मौसम की बीत करें तो सुबह रुक-रुक कर हल्की बारिश की अनुमान है लेकिन मैच शुरू होने से पहले मौसम के खुलने की उम्मीद है। वहीं प्लेइंग इलेवन की चर्चा करें तो दक्षिण अफ्रीका अपनी टीम में बदलाव नहीं करेगा और पुरानी टीम के साथ मैदान में उतरेगा।

ये है दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक, हाशिम अमला, फाफ डुप्लेसी, एडन मार्कराम, रैसी वॉन डर डुसैन, जेपी डुमिनी, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, क्रिस मौरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर। 

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप