नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में मंगलवार को अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होना है। यह मैच इंग्लैंड को पॉइंट्स टेबल में अपनी रैंक सुधारने में मदद कर सकता है। यह इंग्लैंड का पांचवां मैच है और अभी तक इंग्लैंड को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अगर इस मैच में भी इंग्लैंड अफगानिस्तान को हरा देती है तो सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकेगी। फिलहाल अफगानिस्तान ने एक भी मैच नहीं जीता है और वो वर्ल्ड कप रैंक में आखिरी स्थान पर है।

हालांकि इस मैच में इंग्लैंड के लिए प्लेइंग इलेवन काफी चुनौतीपूर्ण होगी। दरअसल इस वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रही इंग्लैंड टीम को बीच टूर्नामेंट में एक बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय अगले दो मैचों के लिए इंग्लैंड टीम से बाहर हो गए हैं। हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे जेसन रॉय अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। वहीं कप्तान इयोन मॉर्गन भी पीठ के दर्द से परेशान हैं और अभी उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। मेडिकल जांच के बाद ही मॉर्गन के खेलने पर फैसला लिया जाएगा।

रॉय की गैरमौजूदगी में ओपनिंग के लिए जॉनी बेयरेस्टो का साथ देने के लिए जेम्स विंस को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में जानते हैं कि आखिर प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा और कौन-कौन से खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड मैदान में उतर सकता है...

ये है इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरेस्टो, जेम्स विंस, इयोन मोर्गन(संशय), जो रूट, जोस बटलर(विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर और आदिल रशीद। 

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek