मैनचेस्टर, पीटीआई। ICC World Cup 2019: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों के साथ एक रेस्तरां में विवाद हो गया, जिसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा। यह घटना सोमवार को मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच से एक दिन पहले की है।  

बीबीसी के मुताबिक, रेस्तरां में एक व्यक्ति टीम का वीडियो बना रहा था जिसका एक खिलाड़ी के विरोध करने पर विवाद खड़ा हो गया। इसी बीच ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने मंगलवार को एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, " रात 11:15 बजे पुलिस जानकारी मिलते ही अक्बर रेस्तरां पर पहुंच गई थी। इस मामले में कोई चोटिल नहीं हुआ और न ही कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। पूछताछ जारी अभी है।"

आपको बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान का अब तक का सफर कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि, टीम ने वॉर्मअप मैच में पाकिस्तान को हराकर सभी को चौंका दिया था लेकिन, टूर्नामेंट में टीम ने निराश ही किया है। अब तक अफगानिस्तान ने अपने सभी 5 मैच हारे हैं और अंक तालिका में सबसे नीचे है।

मंगलवार को मेजबान इंग्लैंड से हुए मैच में भी अफगानिस्तान को 150 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के सामने 398 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था जिसे अफगानी टीम हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 247 रन ही बना सकी।

कप्तान इयोन मोर्गन (148), जोए रूट (88) और जॉनी बेयरस्टो (90) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। यह इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, कप्तान मोर्गन ने 72 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा 17 छक्के जड़े। इसी के साथ मोर्गन ने एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और रोहित शर्मा जैसे तूफानी बल्लेबाजों का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez