Move to Jagran APP

World Cup 2019: इंग्लैंड के दर्शक चिल्ला रहे थे चीटर...चीटर..., स्टीव स्मिथ ने ठोक डाला शतक

ICC Cricket world cup 2019 स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के दर्शकों को उन्हीं के देश के खिलाफ शतक ठोककर करारा जवाब दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:58 PM (IST)
World Cup 2019: इंग्लैंड के दर्शक चिल्ला रहे थे चीटर...चीटर..., स्टीव स्मिथ ने ठोक डाला शतक
World Cup 2019: इंग्लैंड के दर्शक चिल्ला रहे थे चीटर...चीटर..., स्टीव स्मिथ ने ठोक डाला शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket world cup 2019: साउथैम्पटन में ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को शर्मिंदा होना पड़ा। दरअसल, इंग्लैंड के दर्शकों ने स्टीव स्मिथ के मैदान पर आते ही उन्हें चीटर...चीटर... का शोर मचाना शुरू कर दिया था। लेकिन, स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के दर्शकों को उन्हीं के देश के खिलाफ शतक ठोककर करारा जवाब दिया है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक साल के बैन के बाद वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ने वार्मअप मैच में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 102 गेंदों में 116 रन की पारी खेली। हालांकि, स्टीव स्मिथ 50वें ओवर की पांचवी गेंद पर आउट हो गए। लेकिन, इससे पहले उन्होंने दर्शकों को करारा जवाब सेंचुरी के रूप में दिया। स्टीव स्मिथ ने इस पारी में 8 चौके और तीन छक्के लगाए। बैन और इंजरी के बाद लौटे स्टीव स्मिथ की ये पहली बड़ी पारी है।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। उधर, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के शतक और डेविड वार्नर की 43 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड को 298 रन का लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर में 297 रन बनाए हैं। इंग्लैंड की ओर से लियाम प्लंकेट ने 4, लियाम डॉसन, मार्क वुड और टॉम कुरन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया है। इंग्लैंड को वार्मअप मैच जीतने के लिए 298 रन बनाने हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से की गई छेड़छाड़ के बाद स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग का दोषी पाया था। तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ-साथ उपकप्तान डेविड वार्नर और कैमरुन बैनक्राफ्ट को भी बॉल टैंपरिंग का दोषी पाया गया था। इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक-एक साल और बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैनन लगाया था। इसी बात को लेकर दर्शकों ने स्टीव स्मिथ को परेशान करने की कोशिश की।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि इंग्लैंड में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन, दोनों ही खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। वैसे भी इसे दर्शकों की नासमझी ही कही जाएगी क्योंकि स्टीव स्मिथ ने माफी भी मांग ली थी और अपना गुनाह कबूल कर सजा भी काट ली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.