नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Australia Vs England Playing 11: वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा। इस मैच को जीतकर मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों फाइनल में जाने की कोशिश करेंगे। इस मैच में हार का सामना करने वाली टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। मेजबान इंग्लैंड अपने होम ग्राउंड पर किसी भी तरह जीतने की कोशिश करेगा। साथ ही इंग्लैंड के कप्तान इऑन मॉर्गन मौसम, पिच और विपक्षी टीम को देखते हुए खास रणनीति तैयार कर रहे हैं और उसी के आधार पर खास प्लेइंग इलेवन भी तैयार की जाएगी।

सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में टीम इंग्लैंड कुछ ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहेगा और अपनी पुरानी टीम के साथ ही मैदान में उतरेगा। साथ ही इंग्लैंड इस मैच में अपने पूरे संतुलित संयोजन के साथ मैदान में उतरेगी और प्लेइंग इलेवन भी ऐसा तैयारी की जाएगी, जो टीम की हर जरूरत को शामिल करे। इसमें गेंदबाजी, बल्लेबाजी, फील्डिंग आदि शामिल है।

बता दें कि इंग्लैंड ने आखिरी वक्त में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही उम्मीदें जताई जा रही थीं कि इंग्लैंड विजेता के दावेदार हो सकते हैं। मेजबान इंग्लैंड को लक्ष्य का पीछा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इस बात का सही उदाहरण श्रीलंका के खिलाफ मैच में देखने को मिला जब 233 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अगर सेमी-फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी की तब इंग्लैंड की टीम यही चाहेगी कि उनके बल्लेबाज़ लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतर प्रदर्शन करें।

ये है इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

ओएन मोर्गन(कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड। 

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप