Move to Jagran APP

World Cup 2019: ऑस्‍ट्रेलिया को छठवां वर्ल्‍ड कप दिलाएगा यह खिलाड़ी, उप कप्‍तान कमिंस ने कह डाली यह बड़ी बात

World Cup 2019 ऑस्‍ट्रेलिया के Vice Captain Pat Cummins ने कहा है कि उनके साथी All Rounder Glen Maxwell टीम को छठवां वर्ल्‍ड कप दिलाने में अहम रोल निभाएंगे।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Tue, 28 May 2019 12:43 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 12:43 PM (IST)
World Cup 2019: ऑस्‍ट्रेलिया को छठवां वर्ल्‍ड कप दिलाएगा यह खिलाड़ी, उप कप्‍तान कमिंस ने कह डाली यह बड़ी बात

लंदन, पीटीआई। ICC World Cup 2019: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के उपकप्‍तान पैट कमिंस ने कहा है कि उनके साथी ग्‍लेन मैक्‍सवेल वर्ल्‍ड कप में टीम के लिए अहम भूमिका में निभाएंगे। उन्‍होंने कहा कि मैक्‍सवेल के आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया अपना छठवां विश्‍वकप खिताब जीतेगा। उन्‍होंने कहा कि मैक्‍सवेल जबरर्दस्‍त फार्म में चल रहे हैं। उनका पिछला प्रदर्शन भी काबिलेतारीफ रहा है।

loksabha election banner

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में शुरू हो रहे विश्‍वकप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम तैयारियां पूरी कर चुकी है। ऑस्‍ट्रेलिया इस विश्‍व कप में डिफेंडिंग चैंपियन भी है। इसलिए उस पर अपना खिताब बचाने का दबाव भी है। ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उप कप्‍तान पैट कमिंस ने कहा है कि ऑस्‍ट्रेलिया अपना छठवां वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने के लिए तत्‍पर है। टीम की तैयारियां पूरी हो चुकी है।

कमिंस ने कहा कि उनके साथी खिलाड़ी ग्‍लेन मैक्‍सवेल इस वर्ल्‍ड कप में अपने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया को खिताब जीतने में अहम रोल निभाने वाले हैं। कमिंस ने कहा कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल की परफार्मेंस टीम के लिए महत्‍वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि पिछले कई महीनों में मैक्‍सवेल ने अपने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से मैच का रुख टीम की ओर मोड़ा है। उनका खेल हमें छठवां विश्‍वकप खिताब दिलाएगा।

कमिंस ने कहा कि अब तक ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत और पाकिस्‍तान के खिलाफ दो बार वनडे सीरीज जीती है। इन दोनों सीरीज में ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्‍होंने अपने हरफनमौला खेल से सीरीज को ऑस्‍ट्रेलिया के नाम कराया। कमिंस ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में 5-0 से श्रंखला जीतने में मैक्‍सवेल का हाथ रहा। इस श्रंखला में मैक्‍सवेल ने विपरीत परिस्थितियों में तीन अर्द्धशतक जमाए। कमिंस ने कहा कि वर्ल्‍ड कप के लिए परिस्थितियां ऑस्‍ट्रेयिलाई टीम के अनुकूल हैं।

उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले कुछ महीनों में ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने जिस तरह से टीम के लिए अपनी खेल शैली को बदला है वह टीम के लिए फायदेमंद साबित रही है। वह शानदार बल्‍लेबाजी के अलावा दस ओवर फेंक सकते हैं। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस वर्ल्‍ड कप की शुरुआत अफगानिस्‍तान के खिलाफ करेगी। वर्ल्‍ड में उसका पहला मैच 1 जून को ब्रिस्‍टल में खेला जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.