Move to Jagran APP

टी20 विश्व कप: वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को रौंदा

सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ की ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने टी-20 विश्व कप में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाए। स्मिथ के अलावा गेल ने 4

By Edited By: Published: Tue, 25 Mar 2014 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 25 Mar 2014 10:43 PM (IST)

मीरपुर। सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ की ताबड़तोड़ 72 रनों की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने टी-20 विश्व कप में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाए लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों खराब प्रदर्शन देते हुए 19.1 ओवर में ही 98 रन के अंदर सिमट गई। इसी के साथ विंडीज टीम ने 73 रनों से टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

loksabha election banner

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत के खिलाफ पहले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले स्मिथ ने पहले ओवर से ही अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए। दूसरे छोर पर खड़े क्रिस गेल शुरुआत में थोड़े धीमे रहे और ज्यादातर स्ट्राइक स्मिथ को थमाते नजर आए। स्मिथ को रोकने के लिए बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकुर रहीम ने सात खिलाड़ियों से गेंदबाजी कराई, लेकिन स्मिथ ने 33 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। स्मिथ ने अपनी 43 गेंद की पूरी पारी में दस चौके लगाए और तीन छक्के जड़े।

टी20 विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जब स्मिथ आउट हुए तब टीम का स्कोर 97 था और क्रीज पर गेल खड़े थे। उस वक्त लगा कि टीम 200 का स्कोर पार कर जाएगी, लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाजों ने गेल को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने कुछ-एक बड़े शॉट खेले, लेकिन पारी को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा सके और 48 गेंद पर 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जियाउर रहमान की गेंद पर तमीम इकबाल ने सीमारेखा पर शानदार कैच लपककर टीम को बड़ी राहत दिलाई। गेल ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। अल-अमिन द्वारा फेंका गया आखिरी ओवर दिलचस्प रहा। उस ओवर में एक रन आउट सहित चार विकेट गिरे और केवल चार रन बने, जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर 171 पर रुक गया। इन चार विकेटों में से तीन आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और दिनेश रामदीन खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश की तरफ से अल-अमिन ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अनुभवी शाकिब ने भी 21 रन देकर एक विकेट लिया।

जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही और 14 रन के कुल स्कोर पर उन्होंने तमीम इकबाल (5) के रूप में अपना पहला अहम विकेट गंवा दिया। इसके बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम (22) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिकता नजर नहीं आया और पूरी टीम 19.1 ओवर में ही 98 रन के स्कोर के अंदर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से सैमुअल बद्री ने महज 15 रन लुटाते हुए चार ओवर में सर्वाधिक 4 विकेट लिए। वहीं, संतोकी ने तीन विकेट, आंद्रे रसेल ने दो विकेट और सुनील नरेन ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.