Move to Jagran APP

'कभी मैं सोचता हूं कि क्‍या IPL वाकई क्रिकेट है भी', Ravichandran Ashwin ने अपने इस बयान से मचाया तहलका

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में बड़ा बयान दिया है। अश्विन ने कहा कि कभी उन्‍हें लगता है कि क्‍या वाकई आईपीएल क्रिकेट है। रविचंद्रन अश्विन ने अपने इस बयान से तहलका मचा दिया है। असल में अश्विन ने टूर्नामेंट की प्रगति के बारे में बातचीत करते हुए यह बयान दिया। अश्विन मौजूदा आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Fri, 29 Mar 2024 01:12 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 01:12 PM (IST)
'कभी मैं सोचता हूं कि क्‍या IPL वाकई क्रिकेट है भी', Ravichandran Ashwin ने अपने इस बयान से मचाया तहलका
रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल के बारे में दिया बड़ा बयान

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है। अश्विन ने कहा कि कभी उन्‍हें लगता है कि आईपीएल क्रिकेट भी है। अश्विन ने टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद बेहतरीन प्रगति के बारे में बात करते हुए यह बयान दिया।

loksabha election banner

आईपीएल के 17वें सीजन में रविचंद्रन अश्विन राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। वह दो बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (2010 और 2011) के साथ आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं। क्‍लब प्राइरी पोडकास्‍ट में अश्विन ने माइकल वॉन और एडम गिलक्रिस्‍ट से बातचीत करते हुए कहा कि कभी लगता है कि आईपीएल क्रिकेट भी है।

उन्‍होंने साथ ही कहा कि वो विज्ञापन की शूटिंग के दौरान अभ्‍यास कर लेते हैं। रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में अब तक 199 मैच खेले, जिसमें 172 विकेट लिए और 743 रन बनाए। उनकी गेंदबाजी औसत 28.77 की रही जबक इकोनॉमी 7.02 की रही।

यह भी पढ़ें: 'जीवन भर MS Dhoni का कर्जदार...' Ravichandran Ashwin ने कही बड़ी बात, 2011 के IPL फाइनल को किया याद

रविचंद्रन अश्विन ने क्‍या कहा

आईपीएल में जब आया तो युवा होने के नाते मेरा ध्‍यान केवल बड़े स्‍टार्स से सीखने का था। मैंने कभी नहीं सोचा कि 10 साल बाद आईपीएल का हाल कैसा होगा। इतने सीजन में आईपीएल का हिस्‍सा रहने के बाद मैं कह सकता हूं कि आईपीएल भव्‍य है। कभी मुझे लगता है कि आईपीएल क्रिकेट भी है क्‍योंकि आईपीएल के दौरान खेल पीछे रह जाता है। यह इतना बड़ा है कि हम विज्ञापन शूटिंग और सेट्स पर अभ्‍यास करके अपना काम खत्‍म करते हैं। आईपीएल यहां पहुंच गया है।

अश्विन और स्‍टाइरिस की बातचीत

रविचंद्रन अश्विन ने साथ ही कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि आईपीएल इतना बड़ा बनेगा। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्‍कॉट स्‍टाइरिस ने उनसे कहा था कि आईपीएल दो या तीन साल से ज्‍यादा नहीं चलेगा।

किसी ने नहीं सोचा था कि आईपीएल इस तरह प्रगति करेगा। मुझे अभी भी स्‍कॉट स्‍टाइरिस से बातचीत याद है जब हम दोनों सीएसके के लिए खेल रहे थे। उन्‍होंने मुझे कहा कि जब वो डेक्‍कन चार्जर्स के लिए शुरुआत में खेल रहे थे जब नहीं लगा था कि दो-तीन साल से ज्‍यादा यह चलेगा। शुरुआत में आईपीएल में काफी पैसे थे।

यह भी पढ़ें: 'मैंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया था...', रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर के सबसे बुरे समय का किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.