Move to Jagran APP

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती

इंदौर में पंजाब का टेस्ट लेंगे बेंगलौर के धुरंधर

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Apr 2017 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 06:54 PM (IST)
रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती

इंदौर, प्रेट्र। स्टार खिलाडिय़ों की कमी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की। ऐसे में अब उसके सामने एक और कड़ी चुनौती होगी, जब आइपीएल-10 के अपने तीसरे मैच में वह सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करने उतरेगी।

loksabha election banner

यह करीब निश्चित है कि कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सोमवार का मैच नहीं खेलेंगे। हालांकि, बीसीसीआइ ने एडवाइजरी जारी कर कहा था कि इस महीने के दूसरे सप्ताह में उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलिसर्स का भी खेलना संदिग्ध है। ऐसे में शेन वॉटसन कार्यवाहक कप्तान बने रहेंगे।

उद्घाटन मैच में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के बाद बेंगलूर ने घरेलू मैदान पर दिल्ली को 15 रन से मात दी। वॉटसन ने चार ओवर में सिर्फ 21 रन देकर एक विकेट लिया और 24 गेंदों पर 24 रन बनाए। बिली स्टेनलेक और इकबाल अब्दुल्ला ने दो-दो विकेट झटके, लेकिन यह पवन नेगी थे जिन्हें वॉटसन ने अंतिम ओवर में गेंद थमाई और उन्होंने दिल्ली को जीत की ओर ले जा रहे ऋषभ पंत का विकेट झटक लिया। बल्लेबाजी में केदार जाधव ने 37 गेंदों पर 69 रन बनाकर अकेले दम पर स्कोर को आठ विकेट पर 157 रन पर पहुंचाया। हालांकि बेंगलूर के लिए क्रिस गेल का नहीं चलना चिंता की बात है। 

दूसरी ओर अपने पहले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट पर जीत दर्ज करने के बाद पंजाब की टीम के हौसले बुलंद हैं। ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल ने 20 गेंदों पर 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिससे पंजाब ने छह गेंद बाकी रहते हुए मैच जीता। पुणे के खिलाफ मैच में मैक्सवेल ने अपनी कप्तानी का शानदार नजारा पेश किया। अब उनकी नजर सोमवार को होल्कर स्टेडियम में होने वाले मैच पर होगी, जो पंजाब का दूसरा घरेलू मैदान है।

पंजाब अंतिम एकादश में बदलाव नहीं करना चाहेगी, हालांकि उसने आइपीएल नीलामी में आठ खिलाडिय़ों को खरीदा था, जिनमें इयोन मोर्गन, डेरेन सैमी, मार्टिन गुप्टिल और वरुण एरोन जैसे नाम शामिल हैं। टीम करीब दस दिन से होल्कर स्टेडियम में अभ्यास कर रही है और यहां के हालात से अच्छी तरह वाकिफ हो चुकी है। हालांकि टीम को चोटिल होने की वजह से सीनियर बल्लेबाज मुरली विजय को खोना पड़ा है। उनकी जगह की भरपाई तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने की, जो नीलामी में नहीं बिक सके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.