Move to Jagran APP

आइपीएल11 में अब अपनी जीत की लय बना के रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस

अगर इस मैच में दोनों टीमों की तुलनी कि जाए तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा आरसीबी पर भारी दिखाई देता है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 01 May 2018 01:38 PM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 06:41 PM (IST)
आइपीएल11 में अब अपनी जीत की लय बना के रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस
आइपीएल11 में अब अपनी जीत की लय बना के रखना चाहेगी मुंबई इंडियंस

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 11 में मुंबई इंडियंस का अब तक प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर उसे थोड़ा आत्मविश्वास जरूर मिला होगा, क्योंकि आइपीएल की इस सीजन में सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है चेन्नई सुपरकिंग्स सी टीम। मुंबई की टीम के ओपनर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं साथ ही कप्तान रोहित शर्मा ने भी पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जमाया था उम्मीद है वो इस मैच में भी अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे।

loksabha election banner

अभी तक मुंबई इंडियंस के लिये उनकी टीम के ऑलराउंडर्स क्रुणाल पांड्या को छोड़कर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। यह बात उनके लिये बड़ी चिंता का विषय है। कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या जो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से किसी भी मैच को पलट सकते हैं वो अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। बात अगर गेंदबाजी आक्रमण को लेकर की जाए तो मुंबई इंडियंस की ओर से स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडे ने सबको प्रभावित किया है। उन्होंने अब तक खेले गये 7 मैचों में 10 विकेट झटके हैं और पर्पल कैप के प्रबल दावेदार हैं।

मार्केंडेय के अलावा जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेनेघन और मुस्तफिजुर रहमान ने गेंदबाजी तो बढ़िया की है लेकिन वो अपनी निरंतरता बरकरार नहीं रख पाए हैं। मुंबई इंडियंस अभी तक आइपीएल के इस सीजन में युनाइट होकर नहीं खेल पाई है, और अगर उसे चैंपियंस की तरह से आने वाले मैचों को जीतना है तो आने वाले मैचों में टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करना पड़ेगा।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

वहीं अगर बात आरसीबी की हो तो उनके लिये भी आइपीएल का यह सत्र बेहतर नहीं रहा है। आरसीबी को पिछले मैच में केकेआर के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। आरसीबी को जीत के लिये विराट और डीविलियर्स के भरोसे ही नहीं रहना होगा अब तक जो दो मैच आरसीबी जीती है उनमें विराट और डीविलियर्स के बल्ले से रन निकले थे। मंदीप सिंह ने जरूर कुछ मैचों में बेहतरीन पारी खेली है लेकिन क्रिकेट एक टीम गेम है यहां सबको प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी की अबतक की सबसे कमजोर कड़ी उनकी गेंदबाजी रही है। इस सीजन में उनके किसी भी गेंदबाज ने ऐसा प्रदर्शन नहीं किया जिसके दम पर आरसीबी मैच जीतने का भरोसा कर सके। वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने बढ़िया गेंदबाजी तो की है लेकिन टीम के अन्य गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पाए।

अगर इस मैच में दोनों टीमों की तुलनी कि जाए तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा आरसीबी पर भारी दिखाई देता है। आरसीबी और मुंबई इंडियंस ने आइपीएल में अब तक कुल 22 मैच खेले हैं जिनमें मुंबई ने 14 मैच जीते और 8 मैचों में आरसीबी को सफलता हाथ लगी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.