Move to Jagran APP

आज भारतीय गेंदबाजों पर नजरें, इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा

इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है। आज मैच का तीसरा दिन भारत के लिए काफी अहम रहेगा।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2016 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2016 08:14 AM (IST)

अभिषेक त्रिपाठी, विशाखापत्तनम। एक बार फिर भारतीय टीम अपनी रौ में आते दिख रही है। यही कारण है कि राजकोट में पहले टेस्ट में कोहली की सेना पर भारी नजर आई कुक आर्मी विशाखापत्तनम में दबाव में है और अब उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है। आज मैच का तीसरा दिन भारत के लिए काफी अहम रहेगा।

loksabha election banner

फॉलोऑन का खतरा

पांच टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में आलोचना झेलने वाले अश्विन ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बल्ले के बाद गेंद से बेहतर प्रदर्शन करके भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया। शुक्रवार को चार विकेट पर 317 रन से आगे बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम 455 रनों पर ही ऑलआउट हो गई, लेकिन इसके बाद उसने इंग्लैंड के पांच विकेट सिर्फ 103 रन पर झटक लिए। इंग्लैंड को अब फॉलोऑन टालने के लिए 153 रनों की जरूरत है, जबकि वह पहली पारी के आधार पर 352 रन पीछे है।

जब 69 रन पर गिरे चार विकेट

विराट अगर घरेलू स्पिन ट्रैक पर टॉस जीत लें तो मेहमान टीम के लिए मैच बचाना मुश्किल हो जाता है। विजाग में भी उसी तरह की कहानी लिखी जा रही है। पिच क्यूरेटर ने कहा था कि यहां दूसरे दिन के आखिरी सत्र में गेंद टर्न करने लगेगी। कुछ वैसा हुआ भी और शुक्रवार को इंग्लैंड ने आखिरी सत्र में 33 ओवर में 69 रन जोड़कर चार विकेट गंवा दिए। वर्तमान में भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (2/20) और अपना पदार्पण मैच खेल रहे जयंत यादव (1/11) ने अंतिम सत्र में अधिकांश समय इंग्लैंड को बैकफुट पर रखा और भारत को नियमित अंतराल पर सफलताएं दिलाई। फिलहाल बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टॉ 12-12 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.