Move to Jagran APP

ट्राई सीरीज: सेमीफाइनल की जंग में उतरेंगे श्रीलंका और बांग्लादेश

बांग्लादेश व श्रीलंका के बीच आज अहम मुकाबला खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 04:56 PM (IST)
ट्राई सीरीज: सेमीफाइनल की जंग में उतरेंगे श्रीलंका और बांग्लादेश
ट्राई सीरीज: सेमीफाइनल की जंग में उतरेंगे श्रीलंका और बांग्लादेश

कोलंबो, प्रेट्र। त्रिकोणीय सीरीज के आखिरी लीग में मुकाबले में शुक्रवार को श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। ऐसे में यह आखिरी लीग मुकाबला सेमीफाइनल की जंग जैसा होगा। 

loksabha election banner

एक ओर जहां शाकिब-अल-हसन के टीम में लौटने से बांग्लादेश का बल्लेबाजी क्रम मजबूत हो गया है, तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंका को अपने कप्तान दिनेश चंदीमल की अनुपस्थिति में ही इस मुकाबले में उतरना होगा। तिषारा परेरा पर ही इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी होगी। शाकिब उंगली में चोट की वजह से सीरीज के तीन मुकाबलों में नहीं खेले थे। इस मैच का विजेता रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले फाइनल में मुकाबले में खेलेगा। 

दोनों ही टीमों के सीरीज में समान अंक हैं। श्रीलंका ने जहां सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हराकर चौंकाया था, तो वहीं बांग्लादेश ने भी श्रीलंका पर पिछले सप्ताह 215 रनों का बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर जीत हासिल की थी। 

बारिश से श्रीलंका को फायदा : अगर यह मुकाबला बारिश की वजह से धुल जाता है, तो श्रीलंका बेहतर रन रेट के आधार पर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी। पिछली हार को छोड़ दिया जाए तो श्रीलंका का बांग्लादेश के खिलाफ बेहतर रिकॉर्ड रहा है। पिछले ही महीने उन्होंने बांग्लादेश को उनके घर में टेस्ट सीरीज और टी-20 सीरीज में शिकस्त दी थी।

मेजबान टीम पूरी तरह से कुशाल मेंडिस और कुशाल परेरा पर निर्भर करेगी, जो अच्छी फॉर्म में हैं। इसी के साथ उपुल थरंगा और कप्तान तिषारा पर भी बड़ा स्कोर करने की जिम्मेदारी होगी। वहीं बांग्लादेश अपने ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों से अच्छा प्रदर्शन चाहेगा जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन भारत के खिलाफ दोनों मुकाबलों में खराब प्रदर्शन किया। मुशफिकुर रहीम अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे, वहीं शाकिब की वापसी बांग्लादेश को आत्मविश्वास देगी। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह का भी मानना है कि उनके बल्लेबाजों को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमने भारत के खिलाफ पिछले मैच में अच्छा किया, लेकिन हमें दूसरे बल्लेबाजों से भी योगदान की जरूरत है। हम एक अच्छी शुरुआत चाहते हैं, लेकिन जल्दी विकेट गिरने से हम मुश्किल में फंस रहे हैं। 

टीम : श्रीलंका-दिनेश चंदीमल (कप्तान), सुरंगा लकमल (विकेटकीपर), उपुल थरंगा, दानुष्का गुणातिलका, कुशाल मेंडिस, शनाका, कुशाल परेरा, तिषारा परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरु उडाना, अकीला धनंजय, अमीला, नुवान प्रदीप, चमीरा, धनंजय डिसिल्वा। 

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल काएस, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर),शब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्कीन अहमद, अबु हैदर, अबु जाएद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन, लिटोन दास।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.