देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच रविवार से शुरू होने जा रही तीन टी-20 सीरीज के लिए दोनों ही टीम तैयार हैं। अफगानिस्तान के पास जहां अनुभवी ऑफ स्पिनर गेंदबाज राशिद खान हैं, वहीं ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बांग्लादेशी टीम की ताकत हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। मैच के दौरान प्रशंसकों की निगाहें इन्हीं दोनों पर टिकी होंगी। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी हाल ही में संपन्न आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए जलवा बिखेर चुके हैं।

अफगानिस्तान के मुख्य खिलाड़ी स्पिनर राशिद खान के अलावा मुजीब जादरान और ऑलराउंडर मुहम्मद नबी आइपीएल खेलकर लौटे हैं। राशिद चोटी के लेग स्पिनर के रूप में उभरे हैं, जबकि मुजीब, जाहिर खान और कैस अहमद के खेल में भी इस बीच सुधार आया है। कप्तान असगर स्टैनिकजई का भी मानना है कि स्पिनर हमारी ताकत हैं और इसमें कोई संदेह नहीं कि हमारे पास दौलत और शापूर जादरान जैसे अच्छे तेज गेंदबाज भी हैं, जो 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

बल्लेबाजों में मुहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह, उसमान घानी, समी उल्लाह लंबी पारी खेलने में सक्षम हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और विश्व में आइसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, लिटंन दास भी मजबूत बल्लेबाज हैं।

शाकिब का कहना है कि दोनों ही टीमें बेहतर हैं और क्रिकेट चूंकि टीम गेम है, इसलिए किसी भी खिलाड़ी को हल्के में नहीं आंका जा सकता। रविवार को दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल जरूर विकसित होने की संभावना है, लेकिन देर शाम से आसमान साफ हो जाएगा और बारिश की संभावना नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप