Move to Jagran APP

ZIM vs NED ODI: निर्णायक मुकाबले में नीदरलैंड्स को मिली करारी शिकस्त, जिम्बाब्वे ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

ZIM vs NED 3rd ODI। 25 मार्च को हरारे में खेल गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में जिम्बाब्वे टीम ने नीदरलैंड्स (ZIM vs NED 3rd ODI) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 26 Mar 2023 08:43 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 08:43 AM (IST)
ZIM beats NED by 7 wickets 3rd ODI

नई दिल्ली,स्पोर्ट्स डेस्क। ZIM vs NED 3rd ODI। 25 मार्च को हरारे में खेल गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में जिम्बाब्वे टीम ने नीदरलैंड्स (ZIM vs NED 3rd ODI) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर नीदरलैंड्स (Netherland Cricket Team) ने शानदार शुरुआत की थी, हालांकि टीम को इसके बाद हार झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

ZIM vs NED: जिम्बाब्वे ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

दरअसल, नीदरलैंड्स ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। टीम की तरफ से मैक्स ओडाउड ने 43 गेंदों पर 38 रन नाए और स्कॉट एडवर्ड्स (34) रन की पारी खेली। कॉलिन ऐकरमैन ने 37 रन बनाए। वहीं, जिम्बाब्वे टीम की तरफ से शॉन विलियम्स ने 3 विकेट चटकाए, सिकंदर रजा को 2 सफलता मिली।

ZIM vs NED: जिम्बाब्वे टीम ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से हराया

इसके बाद 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे टीम के सलामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवीरे ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 61 गेंदों पर 50 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। यह उनके वनडे करियर का पांचवां अर्धशतक रहा। क्रेग एविर्न ने 55 गेंदों पर 44 रन बनाए।

इसके बाद गैरी बैलेंस ने 72 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 8 चौके शामिल रहे। इसके अलावा शॉन विलियम्स ने 43 रन और सिंकदर रजा ने नाबाद 18 रन की पारी खेली। वहीं, नीदरलैंड्स टीम की तरफ से शारिज अहमद ने 2 विकेट और फ्रेड क्लासेन ने 1 विकेट चटकाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.