Move to Jagran APP

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने रचा इतिहास, 17 साल बाद बांग्लादेश को हराया

जिंबाब्वे ने पहला टेस्ट 151 रन से जीत इतिहास रच दिया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 04:12 PM (IST)
ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने रचा इतिहास, 17 साल बाद बांग्लादेश को हराया

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच खेले गए पहले टेस्ट में मेहमान टीम ने इतिहास रचते हुए बांग्लादेश टीम को उसी के घर में मात दी। जिंबाब्वे ने पहला टेस्ट 151 रन से जीत इतिहास रच दिया।जिंबाब्वे की यह पिछले 5 साल में पहली टेस्ट जीत है, वहीं बांग्लादेश को उसने 17 साल बाद टेस्ट मैच में मात  दी है।

loksabha election banner

जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीन विलियमस की 88 रन की पारी की बदौलत 282 रन बनाए। इसके बाद मेहमान टीम के गेंदबाजी ने बांग्लादेश की पारी को केवल 143 रन पर समेट दिया। जिम्बाब्वे की ओर से चतारा और सिकंदर रजा ने 3-3 विकेट लिए। 

पहली पारी में जिम्बाब्वे को 139 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में जिम्बाब्वे की टीम 181 पर ढेर हो गई। पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले तैजुल इस्लाम ने दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर जिम्बाब्वे को 181 पर ढेर कर दिया। तैजुल के अलावा मेंहदी हसन ने भी 3 विकेट लिए। दूसरी पारी में जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिलटन मास्काजदा ने सर्वाधिक 48 रन बनाए

दूसरी पारी में जिंबाब्वे की लड़खड़ा गई और उसकी पारी केवल 181 रन पर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में बढ़त के आधार पर बांग्लादेश को 321 रन का लक्ष्य दिया। बड़े स्कोर का पीछे करना उतरी मेजबान टीम केवल 169 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में जिंबाब्वे की तरफ से मावुता ने 21 रन देकर 4 विकेट लिए तो सिंकदर रजा को भी 3 विकेट मिले। 

कोई भी टीम 321 रन के लक्ष्य का बांग्लादेश में पीछा नहीं कर पाई है। बांग्लादेश ने अब तक सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा 2014 में जिंबाब्वे के खिलाफ किया था, जो 101 रन था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.