एंटीगा, प्रेट्र। अक्षर पटेल की शानदार पारी भी शुक्रवार को भारत-ए को वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ पांच अनाधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में जीत नहीं दिला पाई। भारत को इस मैच में पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। इस दौरे पर भारत-ए को पहली हार का सामना करना पड़ा। पटेल की 63 गेंदों पर 81 रनों की पारी भी भारत-ए को 299 के लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाई।

वेस्टइंडीज-ए के नौ विकेट पर 298 रन के जबाव में भारत-ए का शीर्ष क्रम असफल रहा। टीम का स्कोर एक समय पर छह विकेट पर 160 रन था। इसके बाद अक्षर ने सातवें विकेट के लिए वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी ने भारत को मैच में बनाए रखा। अक्षर ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर भी भारतीय खेमे की उम्मीदों को कायम रखा। खलील अहमद और नवदीप सैनी के तीन गेंदों के अंतराल पर आउट होने के बाद मैच में वेस्टइंडीज ने वापसी कर ली। इसके साथ ही मेजबान टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज की।

भारतीय टीम को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिए थे लेकिन वह तीन रन ही बना सकी। उसने अपने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 293 रन ही बनाए। अक्षर ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। सुंदर और क्रुणाल पांड्या ने 45-45 रनों की पारी खेली। कप्तान मनीष पांडे ने 24 रन बनाए और कीमो पॉल ने 61 रन देकर दो विकेट लिए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने रोस्टर चेज के 84, डेवन थॉमस के70 और जोनाथन कार्टर के 50 रनों की बदौलत 298 रन बनाए। खलील ने 67 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं आवेश खान ने 62 रन देकर तीन विकेट लिए।

Posted By: Sanjay Savern