Move to Jagran APP

ZIM vs NED: जिम्बाब्वे को आखिरी गेंद पर मिली रोमांचक जीत, मधवीरे की हैट्रिक; नीदरलैंड को मिली 1 रन से हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड ने ठोस शुरुआत की। मैक्स ओडॉव (81) और टॉम कूपर (74) के अर्धशतक ने एक समय मैच नीदरलैंड के पक्ष में कर दिया। इसके बाद वेस्ली मधवीरे ने वनडे मैचों में जिम्बाब्वे के गेंदबाज के तौर तीसरी हैट्रिक लेते हुए मैच बदल दिया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 23 Mar 2023 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 04:33 AM (IST)
ZIM vs NED: जिम्बाब्वे को आखिरी गेंद पर मिली रोमांचक जीत, मधवीरे की हैट्रिक; नीदरलैंड को मिली 1 रन से हार
Wessley Madhevere take hat trick: फोटो- ईएसपीएन

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। हरारे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे ने नीदरलैंड को 1 रन से हरा दिया। इस जीत से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने सीन विलियम्स (77) और क्लाइव मडांडे के अर्द्धशतक की बदौलत 271 रन बनाए। नीदरलैंड के लेगस्पिनर शारिज अहमद ने पांच विकेट चकाए। जिम्बाब्वे के लिए मधवीरे (43) और इरविन (39) की जोड़ी ने 61 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दिलाई थी।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड ने ठोस शुरुआत की। मैक्स ओ'डॉव (81) और टॉम कूपर (74) के अर्धशतक ने एक समय मैच नीदरलैंड के पक्ष में कर दिया। इसके बाद वेस्ली मधवीरे ने वनडे मैचों में जिम्बाब्वे के गेंदबाज के तौर तीसरी हैट्रिक लेते हुए मैच बदल दिया। ओ'डॉव ने कूपर के साथ मिलकर 25.2 ओवरों में दूसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़े, लेकिन उसके बाद कूपर रन आउट हो गए और कुछ ओवर बाद रजा ने ओ'डॉव को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

सिकंदर रजा ने लिया तीन विकेट

नीदरलैंड को अंतिम ओवर में 19 रनों की आवश्यकता थी और हाथ में सिर्फ एक विकेट था। तेंदाई चतारा ने अपनी पहली पांच गेंदों पर 15 रन देकर रोमांच बढ़ा दिया था। आखिरी गेंद पर चौके की थी, फ्रेड क्लासेन फुल टॉस गेंद को बाउंड्री के पार नहीं भेज सके। मधवीरे और सिकंदर रजा ने तीन-तीन विकेट लिए। आशीर्वाद मुजबानी को एक विकेट मिला।

मधवीरे ने ली हैट्रिक

वेस्ली मधवीरे ने कॉलिन एकरमैन को अपना पहला विकेट लिया। उसकी अगली गेंद में तेजा निदामनुरु को बोल्ड कर दिया। तीसरी गेंद पर पॉल वैन मीकेरेन को बोल्ड करके अपनी हैट्रिक पूरी की। वह जिम्बाब्वे की ओर से वनडे में हैट्रिक लगाने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बने। मधवीरे ने 9 ओवर में 36 रन देते हुए 3 विकेट लिए।

5 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे डच गेंदबाज बने शारिज अहमद

नीदरलैंड के शारिज अहमद ने 10 ओवर में 43 रन देते हुए 5 विकेट लिए। शारिज वनडे क्रिकेट में 5 विकेट लेने का कारनामा करने वाले नीदरलैंड के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने। उनसे पहले डच टीम से सिर्फ वैन डेर गुगटेन (5/24) ऐसा कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.