Move to Jagran APP

Vijay Hazare Trophy 2022: मुंबई और महाराष्ट्र अगले दौर में,उप्र नाकआउट में जबकि दिल्ली टूर्नामेंट से बाहर

Vijay Hazare Trophy 2022 सरफराज खान के शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक से मुंबई ने ग्रुप ई मैच में रेलवे को पांच विकेट से हराकर नाकआउट में जगह सुनिश्चित की। मुंबई की इस जीत के साथ बंगाल की टीम नाकआउट की दौड़ से बाहर हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 07:52 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 07:52 AM (IST)
Vijay Hazare Trophy 2022: मुंबई और महाराष्ट्र अगले दौर में,उप्र नाकआउट में जबकि दिल्ली टूर्नामेंट से बाहर
सरफराज खान ने मुंबई के लिए शतकीय पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पूर्व चैंपियन सौराष्ट्र और उत्तर प्रदेश ने बुधवार को ग्रुप ए से विजय हजारे ट्राफी के नाकआउट चरण में जगह पक्की की। ग्रुप चरण के मैचों के अंत में चार टीमों का अभियान 20 अंकों के साथ खत्म हुआ। सौराष्ट्र (1.737) और उत्तर प्रदेश (0.604) ने बेहतर नेट रन के बूते अगले चरण के लिए क्वालीफाई किया जबकि हैदराबाद (0.513) और चंडीगढ़ (-0.031) की टीमें ऐसा करने में चूक गई।

loksabha election banner

अक्षदीप नाथ और सौरभ कुमार के अर्धशतकों की मदद से उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र पर दो विकेट से जीत दर्ज की। सौराष्ट्र के नौ विकेट पर 218 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश ने 14 गेंद शेष रहते आठ विकेट गंवा कर 219 रन बनाये। टीम के लिए अक्षदीप ने 109 गेंदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि सौरभ ने 65 गेंदों पर 63 रन बनाए। एक अन्य मैच में हैदराबाद ने चंडीगढ़ को 110 रनों से हरा दिया।

दिल्ली का खराब प्रदर्शन :

असम और कर्नाटक ने बुधवार को अपने-अपने मैच जीतकर ग्रुप बी से नाकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया। इन दोनों टीमों के नाम सात मैचों में छह जीत और एक हार के साथ 24 अंक रहे। असम के 1.360 के मुकाबले कर्नाटक 1.721 के बेहतर नेट रन रेट पर ग्रुप में शीर्ष पर रहा। असम ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में दिल्ली को 25 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की तो वही कर्नाटक ने राजस्थान को 60 रन से शिकस्त दी। दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर असम की टीम 49.4 ओवर में 250 रन पर आउट हो गई। असम के गेंदबाजों ने इसके बाद बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को 49 ओवर में 225 रन पर आउट कर दिया। ग्रुप के एक अन्य मैच में विदर्भ ने झारखंड को नौ रन से हराकर उसका नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने का सपना तोड़ दिया।

मुंबई, महाराष्ट्र भी अगले दौर में

सरफराज खान के शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक से मुंबई ने ग्रुप ई मैच में रेलवे को पांच विकेट से हराकर नाकआउट में जगह सुनिश्चित की। मुंबई की इस जीत के साथ बंगाल की टीम नाकआउट की दौड़ से बाहर हो गई। रहाणे की टीम ने बेहतर नेट रन रेट के कारण अगले चरण में जगह बनाई। महाराष्ट्र ने एक अन्य मैच में पुडुचेरी को 105 रन से हराकर अजेय रहते हुए ग्रुप चरण में छह मैच में 24 अंक से शीर्ष स्थान के साथ अगले दौर में प्रवेश किया।

पंजाब, जम्मू-कश्मीर भी आगे बढ़े

पंजाब और जम्मू-कश्मीर ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर आसान जीत के साथ ग्रुप डी से नाकआउट में प्रवेश किया। पंजाब ने नगालैंड को छह विकेट से हराया जबकि जम्मू-कश्मीर ने उत्तराखंड को नौ विकेट से शिकस्त दी। वानखेड़े स्टेडियम में एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने प्रियांशू खंडूड़ी के 97 रन से जम्मू-कश्मीर के विरुद्ध पांच विकेट पर 251 रन का स्कोर खड़ा किया। जम्मू-कश्मीर ने इसके जवाब में विवरांत शर्मा की 124 गेंद में नाबाद 154 रन की पारी और शुभम खजूरिया के 71 रन से 42.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

तमिलनाडु और केरल ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में

तमिलनाडु और केरल ने बुधवार को यहां अपना मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद नाकआउट में जगह बनाई। तमिलनाडु सात मैच में पांच जीत और दो मैच बेनतीजा रहने के बाद 24 अंक के साथ शीर्ष पर रहा। केरल ने 20 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.