Move to Jagran APP

पृथ्वी की डबल सेंचुरी के बाद सूर्यकुमार का तूफानी शतक, मुंबई ने बनाया Vijay Hazare का सबसे बड़ा स्कोर

एलीट ग्रुप डी के राउंड थ्री के मैच में पुडुचेरी के खिलाफ मुंबई ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 457 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। झारखंड द्वारा 4 दिन पहले बनाए गए टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड मुंबई ने तोड़ दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 05:44 PM (IST)
पृथ्वी की डबल सेंचुरी के बाद सूर्यकुमार का तूफानी शतक, मुंबई ने बनाया Vijay Hazare का सबसे बड़ा स्कोर
मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने जमाया दोहरा शतक - फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारी के दम पर रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया। एलीट ग्रुप डी के राउंड थ्री के मैच में पुडुचेरी के खिलाफ मुंबई की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 457 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। झारखंड द्वारा 4 दिन पहले बनाए गए टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड मुंबई ने तोड़ दिया है।

loksabha election banner

टॉस हारने के बाद कप्तान पृथ्वी साथी यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे। 10 रन बनाकर यशस्वी आउट हो गए लेकिन पृथ्वी ने एक छोर थामे रखा। अदित्य तरे 56 रन बनाकर आउट और टीम को दूसरा झटका लगा। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी ने मिलकर पुडुचेरी के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। कप्तान ने पहले अपना शतक पूरा किया और फिर 142 गेंद पर 27 चौके और 4 छक्के की मदद से दोहरा शतक जमाया।

सूर्यकुमार ने भी कप्तान का साथ देते हुए दूसरे छोर से चौकों छक्कों की बरसात जारी रखी। महज 50 गेंद पर इस बल्लेबाज ने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद अगले 7 गेंद पर उन्होंने 33 रन और बना डाले। 58 गेंद पर 22 चौके और 4 छक्के लगाकर 133 रन बनाकर सूर्यकुमार आउट हुए।

भारत में लिस्ट ए में सबसे बड़ा स्कोर

झारखंड की टीम ने चार दिन पहले ही मध्यप्रदेश के खिलाफ 9 विकेट पर 422 रन का स्कोर खड़ा कर विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़ा स्कोर है। मुंबई की टीम ने 457 रन बनाते हुए इस रिकॉर्ड को तोड़ कर अपने नाम कर लिया। साल 2010 में मध्य प्रदेश की टीम ने रेलवे के खिलाफ 412 रन बनाए थे। लिस्ट ए क्रिकेट में बनाया गया यह तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। साउथ अफ्रीका की टीम ने 2015 में मुंबई में भारत के खिलाफ 438 रन का स्कोर खड़ा किया था। यह अब तक भारत में किसी टीम का सबसे बड़ा स्कोर था जिसे मुंबई ने तोड़ डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.