जयपुर, प्रेट्र। मिताली राज की अगुआई में खेल रही वेलोसिटी टीम ने आखिरी लम्हों में विकेटों के पतझड़ से उबरते हुए ट्रेलब्लेजर्स को तीन विकेट से हराकर बुधवार को महिला टी-20 चैलेंज में जीत दर्ज की।

इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवा को पांच विकेट से हराया था। ऐसे में अगर ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी पर भी जीत हासिल कर ली होती तो फाइनल में उसका स्थान पक्का हो जाता लेकिन वेलोसिटी ने उसे 20 ओवर में महज छह विकेट पर 112 रनों पर रोक दिया। इसके बाद वेलोसिटी ने 12 गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया जिससे टूर्नामेंट की तीनों टीमों के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जीवंत रहेंगी।

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से हरलीन देओल ने 40 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 43 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। कप्तान स्मृति मंधाना 10 गेंदों पर 10 रन ही बना सकीं। इसके बाद 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की टीम ने हर्ली मैथ्यूज के जल्दी आउट होने के बाद शेफाली वर्मा (34) और डेनियल वेट (46) ने अपनी अच्छी बल्लेबाजी के दम पर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। दीप्ति शर्मा (4/14) द्वारा डाले गए 18वें ओवर में वेलोसिटी की टीम ने दो रन बनाने के लिए तीन विकेट गंवाए। महिला टी-20 चैलेंज के आखिरी लीग मुकाबले में वेलोसिटी का सामना सुपरनोवा से होगा जिससे फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों का फैसला होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस