Move to Jagran APP

रैना हुए प्लॉप तो इस खिलाड़ी ने संभाला, दिल्ली संग मुकाबले में यूपी हुआ मजबूत

कप्तान रैना के खराब प्रदर्शन के बावजूद यूपी अच्छी स्थिति में है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 04 Nov 2017 02:30 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2017 03:06 PM (IST)
रैना हुए प्लॉप तो इस खिलाड़ी ने संभाला, दिल्ली संग मुकाबले में यूपी हुआ मजबूत
रैना हुए प्लॉप तो इस खिलाड़ी ने संभाला, दिल्ली संग मुकाबले में यूपी हुआ मजबूत

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षदीप नाथ (नाबाद 110) के प्रथम श्रेणी करियर के दूसरे शतक की बदौलत उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मुकाबले के तीसरे दिन दिल्ली के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। एक समय वह 21 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। ऐसे में अक्षदीप और रिंकू सिंह (64) ने पांचवें विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। इन दोनों की बदौलत उत्तर प्रदेश दूसरी पारी में स्टंप तक सात विकेट पर 224 रन बनाने में सफल हुई, जिससे उसकी कुल बढ़त 246 रन की हो गई। 

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के पहली पारी के 291 रन के जवाब में दिल्ली ने 228 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसकी पहली पारी ज्यादा देर तक नहीं चल सकी और पूरी टीम 269 रन पर सिमट गई थी। उसकी ओर से ध्रुव शौरी ने सर्वाधिक नाबाद 98 रन बनाए और सिर्फ दो रन से प्रथम श्रेणी करियर के तीसरे शतक से चूक गए।

हरियाणा हार की कगार पर पहुंचा

सिद्धार्थ देसाई (4/38) और पीयूष चावला (3/24) की फिरकी की बदौलत गुजरात ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मुकाबले में हरियाणा को हार के कगार पर पहुंचा दिया है। 361 रन के लक्ष्य के सामने तीसरे दिन स्टंप तक हरियाणा ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 94 रन पर गंवा दिए थे। वह अभी भी जीत से 267 रन दूर है, जबकि उसके सिर्फ तीन विकेट बाकी हैं। 

गुजरात के पहली पारी के 236 रन के जवाब में हरियाणा की पहली पारी 157 रन पर ढेर हुई थी। गुजरात को पहली पारी के आधार पर 79 रन की बढ़त मिली। उसने सुबह अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 110 रन से आगे बढ़ाई और नौ विकेट पर 281 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। हरियाणा की दूसरी पारी की शुरुआत काफी खराब रही और उसके पहले सात में से छह बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सके। इसके चलते टीम 54 रन पर ही सात विकेट गंवा चुकी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.