Move to Jagran APP

U19 World Cup 2020: 10वें नंबर के बल्लेबाज ने खेली सबसे बड़ी पारी, न्यूजीलैंड के 22 साल का सूखा खत्म

U19 World Cup 2020 न्यूजीलैंड के जीत के हीरो बने 10वें नंबर के बल्लेबाज क्रिस्टियन क्लार्क जिन्होंने बल्ले से टीम को जीत दिलाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 04:33 PM (IST)
U19 World Cup 2020: 10वें नंबर के बल्लेबाज ने खेली सबसे बड़ी पारी, न्यूजीलैंड के 22 साल का सूखा खत्म

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड की टीम ने अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करते हुए कीवी टीम ने अंतिम चार में जगह पक्की की। सुपरलीग के दूसरे क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट के हराया। न्यूजीलैंड के जीत के हीरो बने 10वें नंबर के बल्लेबाज क्रिस्टियन क्लार्क जिन्होंने बल्ले से टीम को जीत दिलाई।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे खुलकर खेल नहीं पाए। पूरी टीम महज 238 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 49.4 ओवर में 8 विकेट गंवाकर जीत हासिल की और दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

10वें नंबर पर उतरे क्लार्क बने हीरो

वेस्टइंडीज के चार विकेट चटकाने वाले क्लार्क ने बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन किया। 10वें नंबर पर उतरे इस बल्लेबाज ने नाबाद 46 रन की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। क्वार्टर फाइनल में फ्लॉप रही कीवी टीम की तरफ से वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। 42 गेंद पर क्लार्क ने 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 46 रन बनाकर टीम को अंतिम चार में पहुंचाया।

न्यूजीलैंड के 22 साल का सूखा खत्म

अंडर 19 विश्व कप में 1998 के बाद यह पहला मौका है जब कीवी टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। 22 साल पहले टीम ने सेमीफाइनल मैच खेला था और जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। यहां उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। क्रीर्क मैकेंजी ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक बनाने से एक रन से चूक गए। केवलोन एंडरसन ने 33 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिस्टियन क्लार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए विंडीज टीम के चार विकेट चटकाए।

239 रन के स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर में 8 विकेट गंवाकर जीत हासिल की। 49.4 ओवर में कीवी टीम ने जीत का लक्ष्य हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। 1998 के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.