नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल मार्श का जलवा रहा। 9 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे मार्श ने 5 विकेट झटक टीम को वापसी कराई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए थे। जोस बटलर 64 जबकि जैक लीज 10 रन पर खेल रहे थे।

लंदन के ओवल मैदान में गुरुवार को एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नौवें ओवर में 27 के स्कोर पर ओपनर जो डेनली को पैट कमिंस ने आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई। 14 रन बनाने वाले डेनली का कैच स्टीव स्मिथ ने पकड़ा। 

बल्ले से लगातार नाकाम चल रहे कप्तान जो रूट और रोरी बर्न्स ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। इंग्लैंड को 103 रन के स्कोर पर बर्न्स के रूप में दूसरा झटका लगा। 47 रन की पारी खेलने वाले बर्न्स को जोश हेजलवुड ने आउट कर वापस भेजा। इसके बाद बेन स्टोक्स ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए लेकिन महज 20 रन के स्कोर पर उनको मिचेल मार्श ने आउट कर दिया। 9 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे मार्श का यह पहला विकेट था। मार्श ने 16 ओवर की गेंदबाजी कर 35 रन दिए और चार सफलता हासिल की।

रूट को मिले जीवनदान

तीन विकेट गिरने के बाद भी कप्तान रूट ने अपनी बल्लेबाजी जारी रखी और अर्धशतक बनाने में कामयाब हुए। इस दौरान रूट को दो जीवनदान मिले। 24 रन के स्कोर पर कमिंस की गेंद पर पीटर सिडल ने उनका कैच टपकाया जबकि कमिंस के अगले ओवर में विकेटकीपर कप्तान टिम पेन ने भी एक कैच छोड़ दिया।

मार्श ने झटके चार विकेट

9 महीने से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे मार्श ने शानदास वापसी करते हुए चार विकेट हासिल किए। पहले दिन उन्होंने बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, सैम कर्रन और क्रिस वोक्स का विकेट हासिल किया। मार्श की शानदार गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने से पहले शानदार वापसी की।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप