नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप का आगाज राउंड एक के क्वालीफायर मुकाबलों के साथ रविवार 17 अक्टूबर को हुआ। पहले दिन दूसरे मुकाबले में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला आइसीसी टी20 रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज बांग्लादेश की टीम को 14वें नंबर की टीम स्काटलैंड ने मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 140 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना पाई। 6 रन के मैच जीतकर स्काटलैंड ने टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया। 

बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने टास जीतकर इस मैच में पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था। टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जार्ज मंजी के 29 रन के बावजूद स्काटलैंड एक समय छह विकेट पर 53 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था, लेकिन ग्रीव्स (45 रन, 28 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) ने मार्क वाट (22) के साथ 51 रन की साझेदारी की। बांग्लादेश के कप्तान अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ग्रीव्स की तूफानी पारी से स्काटलैंड ने बीच में आठ रन के अंदर पांच विकेट गंवाने के मुश्किल दौर से उबरकर बांग्लादेश के खिलाफ नौ विकेट पर 140 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

बांग्लादेश की तरफ से स्पिनर मेहदी हसन ने 19 रन देकर तीन, जबकि शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट लिए।स्काटलैंड का स्कोर पावरप्ले तक एक विकेट पर 39 रन था और वह अच्छी स्थिति में दिख रहा था, लेकिन इसके बाद स्पिनरों ने गेंद संभाली और फिर पूरी कहानी बदल गई।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी इस मैच में बुरी तरह से नाकाम रही और बड़े नाम छोटे स्कोर पर वापस लौट गए। मुशफिकुर रहीम ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 38 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान महमुदुल्लाह ने 23 रन बनाए। बाकी कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। स्काटलैंड की तरफ से ब्रैड व्हील ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। बल्लेबाजी में दम दिखाने वाले क्रिस ग्रीव्स ने दो विकेट हासिल किया।

Edited By: Viplove Kumar