Move to Jagran APP

T20 WC 2021 Ind vs Aus warm up: स्टीव स्मिथ का अर्धशतक, भारत के सामने आस्ट्रेलिया ने रखा 153 रन का लक्ष्य

T20 WC 2021 India vs Australia warm up match आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। स्टीव स्मिथ की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 05:25 PM (IST)
T20 WC 2021 Ind vs Aus warm up: स्टीव स्मिथ का अर्धशतक, भारत के सामने आस्ट्रेलिया ने रखा 153 रन का लक्ष्य
आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने जमाया अर्धशतक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम आइसीसी टी20 विश्व कप में उतरने से पहले बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में खेलने उतरी। विराट कोहली की जगह टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली। आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। स्टीव स्मिथ की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया।

loksabha election banner

टास हारने के बाद भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने टीम को दो सफलता दिलाई। पहले महज 1 रन के स्कोर पर ओपनर डेविड वार्नर को उन्होंने LBW कर वाापस भेजा। इसके ठीक बाद अगली ही गेंद पर मिशेल मार्श को रोहित के हाथों शून्य पर आउट कर भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई। भारत के लिए तीसरी सफलता कप्तान फिंच के रूप में आई जिसे रवींद्र जडेजा ने हासिल की। 8 रन बनाकर वह LBW हुए।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरे विराट कोहली, पिछली बार टी20 विश्व कप में इस टीम के सामने डाली थी गेंद

इसके बाद पारी को स्मिथ ने थामा और एक छोर से लगातार रन बना रहे। ग्लेन मैक्सवेल ने पूर्व कप्तान का साथ दिया और स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया। 37 रन के स्कोर पर मैक्सवेल को बोल्ड कर राहुल चाहर ने उनका विकेट हासिल किया। 57 रन की उपयोगी पारी खेलकर स्मिथ आखिरी ओवर में आउट हुए। रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उनका कैच पकड़ा।

इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। भारत की तरफ से अश्विन ने सबसे शानदार गेंदबाजी की। दो ओवर में महज 8 रन खर्च कर उन्होंने दो सफलता हासिल की। इसके अलावा जडेजा, चाहर और भुवनेश्वर ने एक-एक विकेट हासिल किए। विराट कोहली ने भी इस मैच में दो ओवर गेंदबाजी की। वरुण चक्रवर्ती और शार्दुल ठाकुर कोई विकेट नहीं मिला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.