नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम आइसीसी टी20 विश्व कप में उतरने से पहले बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में खेलने उतरी। विराट कोहली की जगह टीम की कमान रोहित शर्मा ने संभाली। आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। स्टीव स्मिथ की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया।

टास हारने के बाद भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने टीम को दो सफलता दिलाई। पहले महज 1 रन के स्कोर पर ओपनर डेविड वार्नर को उन्होंने LBW कर वाापस भेजा। इसके ठीक बाद अगली ही गेंद पर मिशेल मार्श को रोहित के हाथों शून्य पर आउट कर भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई। भारत के लिए तीसरी सफलता कप्तान फिंच के रूप में आई जिसे रवींद्र जडेजा ने हासिल की। 8 रन बनाकर वह LBW हुए।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरे विराट कोहली, पिछली बार टी20 विश्व कप में इस टीम के सामने डाली थी गेंद

इसके बाद पारी को स्मिथ ने थामा और एक छोर से लगातार रन बना रहे। ग्लेन मैक्सवेल ने पूर्व कप्तान का साथ दिया और स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया। 37 रन के स्कोर पर मैक्सवेल को बोल्ड कर राहुल चाहर ने उनका विकेट हासिल किया। 57 रन की उपयोगी पारी खेलकर स्मिथ आखिरी ओवर में आउट हुए। रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उनका कैच पकड़ा।

इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। भारत की तरफ से अश्विन ने सबसे शानदार गेंदबाजी की। दो ओवर में महज 8 रन खर्च कर उन्होंने दो सफलता हासिल की। इसके अलावा जडेजा, चाहर और भुवनेश्वर ने एक-एक विकेट हासिल किए। विराट कोहली ने भी इस मैच में दो ओवर गेंदबाजी की। वरुण चक्रवर्ती और शार्दुल ठाकुर कोई विकेट नहीं मिला।  

Edited By: Viplove Kumar