अल अमीरात, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले राउंड में पहला मैच हारकर करो या मरो के मुकाबलो में उतरी बांग्लादेश ने ओमान के खिलाफ 26 रन से जीत हासिल की। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ओमान के आगे निर्धारित 20 ओवर में 153 रन बनाकर आलआउट हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पाई। पहला मैच हारकर टूर्नामेंट के बाहर होने की कगार पर पहुंची बांग्लादेश ने 2 अंक हासिल कर उम्मीद कायम रखी है।

बांग्लादेश के खिलाफ 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 13 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा जब अकीब इल्यास महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम को जितेंदर सिंह ने संभाला और 40 रन की बहुमूल्य पारी खेली। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा इसी बल्लेबाज ने बनाए। लगातार अंतराल पर ओमान के विकेट गिरते रहे और जीत उनके साथ से फिसलती गई। सिर्फ तीन बल्लेबाजी ही दहाई अंक तक पहुंच पाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए जबक शाकिब ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

इससे पहले बांग्लादेश ने सलामी बल्लेबाज मुहम्मद नईम के 64 रन और शाकिब अल हसन (42) के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी से ओमान के खिलाफ 153 रन बनाए। नईम ने 50 गेंद की पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े। शाकिब ने 29 गेंद की पारी में छह चौके जड़े। बिलाल खान और फय्याज बट ने ओमान के लिए तीन-तीन विकेट लिए।

टास गंवाने के बाद ओमान ने शुरू से ही कसी हुई गेंदबाजी की जिसका फायदा उन्हें तीसरे ओवर में मिला। बिलाल खान ने लिटन दास (6) को एलबीडब्ल्यू किया। तीसरे नंबर पर भेजे गए मेहदी हसन खाता खोले बगैर फय्याज की गेंद पर उन्हें ही कैच दे बैठे।

शाकिब ने नौवें, 10वें और 11वें ओवर में एक-एक चौका लगाकर हाथ खोला। शाकिब की पारी का अंत रन आउट के साथ हुआ। नईम ने मकसूद पर चौका लगाकर 43 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। मकसूद ने इसी ओवर में नुरुल हसन (03) को पवेलियन भेजा। कलीमुल्लाह ने 17 ओवर में अफीफ हुसैन (01) को आउट करने के बाद नईम की अर्धशतकीय पारी को खत्म किया। फय्याज ने 19 ओवर में लगातार दो गेंदों पर मुशफिकुर रहीम (06) और मुहम्मद सैफुद्दीन (0) को चलता किया। बिलाल ने आखिरी ओवर में बांग्लादेश के कप्तान महमुदूल्लाह को बोल्ड किया। 

Edited By: Viplove Kumar