Move to Jagran APP

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2021: हैदराबाद ने दिल्ली को दी शिकस्त, वेंकटेश अय्यर का आलराउंड प्रदर्शन

वेंकटेश अय्यर के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर मध्यप्रदेश ने दिल्ली में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-डी मुकाबले में बिहार को 18 ओवर में 59 रन पर समेटने के बाद नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 09:09 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 09:09 PM (IST)
सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2021:  हैदराबाद ने दिल्ली को दी शिकस्त, वेंकटेश अय्यर का आलराउंड प्रदर्शन
मध्यप्रदेश के आलराउंडर वेंकटेश अय्यर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन।  तन्मय अग्रवाल की 54 रन की कप्तानी पारी की बदौलत हैदराबाद ने गुरुग्राम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-ई मुकाबले में दिल्ली को तीन विकेट से हराया।

loksabha election banner

दिल्ली ने टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए। उसके लिए अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। दिल्ली की ओर से कप्तान प्रदीप सांगवान ने तीन विकेट झटके।

उत्तर प्रदेश ने उत्तराखंड को सात विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्ली। कप्तान कर्ण शर्मा के 52 रन की पारी के दम पर उत्तर प्रदेश ने ग्रुरुग्राम में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-ई मुकाबले में उत्तराखंड को सात विकेट से शिकस्त दी। उत्तराखंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन बनाए, जबकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 125 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। उत्तर प्रदेश की पारी में कर्ण के अलावा रिंकू सिंह 44 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि उत्तराखंड की तरफ से जय बिस्टा ने 37 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की तरफ से शिवम मावी और यश दयाल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

झारखंड ने हरियाणा को 16 रनों से हराया

नई दिल्ली। कप्तान सौरभ तिवारी नाबाद 58 और इशांक जग्गी के 51 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर झारखंड ने वडोदरा में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-सी मुकाबले में हरियाणा को 16 रनों से हराया।

टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर झारखंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम 20 ओवर में 165 रन बनाकर आलआउट हो गई। झारखंड की तरफ से शुभम कुमार सिंह और बाल कृष्णा ने तीन-तीन विकेट लिए।

वेंकटेश अय्यर के आलराउंड प्रदर्शन से मध्यप्रदेश ने बिहार को हराया

नई दिल्ली। वेंकटेश अय्यर के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर मध्यप्रदेश ने दिल्ली में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-डी मुकाबले में बिहार को 18 ओवर में 59 रन पर समेटने के बाद नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

बिहार की पारी में शकिबुल गनी ने सर्वाधिक 21 रन बनाए, जबकि अन्य बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। अय्यर ने इस मैच में चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके, फिर बल्ले से 36 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 5.4 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 60 रन बनाकर जीत दिलाई।

सर्विसेस पर बंगाल ने दर्ज की बड़ी जीत

नई दिल्ली। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान सुदीप चटर्जी की 50 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर बंगाल ने गुवाहाटी में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-बी मैच में सर्विसेस को नौ विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

बंगाल ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और सर्विसेस को 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 90 रन पर ही रोक दिया। सर्विसेस की ओर से देवेंदर लोहचाब ने सर्वाधिक नाबाद 34 रन बनाए।

सौराष्ट्र ने चंडीगढ़ को दी मात

नई दिल्ली। अर्पित वसावदा के 72 रन और शेल्डन जैकसन के 70 रन की पारियों के दम पर सौराष्ट्र ने रोहतक में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के ग्रुप-ई मुकाबले में चंडीगढ़ को 42 रनों से मात दी।

सौराष्ट्र ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवर में चार विकेट पर 209 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए चंडीगढ़ की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन ही बना सकी। चंडीगढ़ की ओर से अर्जित पन्नू ने सर्वाधिक 44 रन बनाए, जबकि सौराष्ट्र की ओर से चेतन सकारिया ने तीन विकेट झटके।

रोमांचक मैच में छत्तीसगढ़ ने मुंबई को एक रन से हराया

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ ने गुवाहाटी में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-बी के बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई को एक रन से हराया।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम ने शशांक सिंह के 57 और अखिल हेरवाडकर के 53 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाए। कप्तान अजिंक्य रहाणे के 69 रनों की शानदार पारी के बावजूद मुंबई की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 156 रन ही बना सकी।

पंजाब ने ओडिशा को 60 रनों से हराया

नई दिल्ली। रमनदीप सिंह के 54 और गुरकीरत सिंह की नाबाद 48 रन की पारी के दम पर पंजाब ने लखनऊ में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-ए मुकाबले में ओडिशा को 60 रन से हराया।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए, जबकि ओडिशा की टीम जवाब में 20 ओवर में सात विकेट पर 129 रन ही बना सकी। ओडिशा की ओर से अभिषेक राउत सर्वाधिक 74 रन बनाकर नाबाद रहे।

रिषी के आलराउंड खेल से हिमाचल ने जम्मू-कश्मीर को हराया

नई दिल्ली। कप्तान रिषी धवन की नाबाद 65 रनों की पारी तथा छह विकेट के आलराउंडर प्रदर्शन के दम पर हिमाचल प्रदेश ने वडोदरा में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ग्रुप-सी के करीबी मुकाबले में जम्मू-कश्मीर को चार रन से हराया।

हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रिषी की कप्तानी पारी की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाए। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम 19.5 ओवर में 153 रन पर आलआउट हो गई। जम्मू-कश्मीर की ओर से अब्दुल समद ने सर्वाधिक 55 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.