Move to Jagran APP

हरमनप्रीत की पारी पर शेफाली वर्मा की फिफ्टी भारी, सुपरनोवाज को वेलोसिटी ने 7 विकेट से हराया

सुपरनोवा और वेलोसिटी की टीम के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर सुपरनोवाज ने 150 रन बनाए। जवाब में वेलोसिटी ने 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 06:56 PM (IST)
हरमनप्रीत की पारी पर शेफाली वर्मा की फिफ्टी भारी, सुपरनोवाज को वेलोसिटी ने 7 विकेट से हराया
सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। महिला टी20 चैलेंज का दूसरा मुकाबला सुपरनोवा और वेलोसिटी की टीम के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज ने 20 ओवर में कप्तान हरमनप्रीत के अर्धशतक के दम पर 5 विकेट पर 150 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेलोसिटी ने शेफाली वर्मा की फिफ्टी के दम पर 3 विकेट पर जीत का लक्ष्य 18.2 ओवर में हासिल कर लिया।

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और महज 6 रन पर टीम को नट्टाकान चंथाम के रूप में पहला झटका लगा। शेफाली ने एक छोर पर अपने अंदाज में 33 गेंद पर तूफानी 51 रन की पारी खेल डाली। उनके आउट होने के बाद टीम ने एक भी विकेट नहीं गंवाया और लौरा वोलवार्डिट 51 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के जीत तक पहुंचा दिया। 

मंगलवार को वेलोसिटी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने टास जीतकर हरमनप्रीत की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। सुपरनोवाज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीन झटके जल्दी जल्दी लगे। 18 रन के स्कोर तक टीम ने प्रिया पुनिया, हरलीन देओल और डिएंड्रा डाटिन का विकेट गंवाया। तमन्ना भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत ने पारी को संभाला। दोनों ने स्कोर को 100 रन तक पहुंचाया। तमन्ना 32 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुई।

हरमनप्रीत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। 51 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के जमाते हुए 71 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही टीम संभल पाई और 150 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। वेलोसिटी की तरफ से केट क्रास ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने 1-1 विकेट चटकाए।

सुपरनोवाज प्लेइंग इलेवन

प्रिया पुनिया, डिएंड्रा डाटिन, हरलीन देओल, तमन्ना भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), सुने लुइस, पूजा वस्त्राकर, एलाना किंग, सोफी एलेकस्टोन, मेघना सिंह, वेंकटेशाप्पा चंदू

वेलोसिटी की प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, लौरा वोलवार्डिट, यस्तिका भाटिया, नट्टाकान चंथाम, दीप्ति शर्मा (कप्तान), किरण प्रभु, स्नेह राणा, राधा यादव, केट क्रास, आयोवोंगा खाका, माया सोनावाने,


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.