Move to Jagran APP

गुजरात पर हैदराबाद की आसान जीत, 9 विकेट से हराया

आइपीएल 10 का छठा मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 विकेट से जीत लिया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 09 Apr 2017 03:13 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 12:51 PM (IST)
गुजरात पर हैदराबाद की आसान जीत, 9 विकेट से हराया
गुजरात पर हैदराबाद की आसान जीत, 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 10 का छठा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच खेले गया। इस मैच में हैदराबाद ने 9 विकेट से आसान जीत दर्ज़ कर ली। गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 07 विकेट खोकर 135 रन बनाए। 136 रन का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम ने 15.3 ओवर में 01 विकेट खोकर 140 रन बना दिए। डेविड वॉर्नर ने  76 और हेनरिक्स ने  52 रन की पारी खेल हैदराबाद को इस सीज़न की दूसरी जीत दिला दी। डेविड वॉर्नर ने छक्का लगाकर हैदराबाद को ये जीत दिलाई। यह हैदराबाद के हाथों गुजरात की लगातार चौथी हार है।

loksabha election banner

प्रवीण कुमार ने किया धवन का शिकार

हैदराबाद की टीम को पहला झटका लगा शिखर धवन (09) के रुप में, जब उन्होंने प्रवीण कुमार की गेंद पर मैकुलम को कैच थमा दिया।

 गुजरात ने बनाए 135 रन

इससे पहले गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 07 विकेट खोकर 135 रन बनाए। गुजरात की तरफ से सबसे ज़्यादा 37 रन ड्वेन स्मिथ ने बनाए तो वहीं हैदराबाद की तरफ से राशीद खान ने सबसे ज्यादा तीन शिकार किए। 

ऐसे गिरे गुजरात के 7 विकेट

गुजरात के सलामी बल्लेबाज़ मैकुलम (05) को अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज़ राशीद खान ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर शिखर धवन ने जबरदस्त कैच लेकर    जेसन रॉय (31) को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके अगले ही ओवर में राशीद खान ने अपनी फिरकी के जाल में एरॉन फिंच (03) को फंसाकर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद राशीद खान ने अपने तीसरे ओवर में गुजरात के कप्तान सुरेश रैना (05) को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर अपना तीसरा शिकार किया। खतरनाक हो रहेे ड्वेन स्मिथ (37) भी भुवनेश्वर की गेंद पर कैच दे बैठे और गुजरात को लगा पांचवां झटका। इसके अगले ही ओवर में दिनेश कार्तिक (30) नेहरा की गेंद पर विकेटकीपर नमन ओझा को कैच थमा गए। एक गेंद बाद ही धवल कुलकर्णी भी रन आउट हो गए।

हैदराबाद और गुजरात दोनों ही टीमों का इस सीज़न का ये दूसरा मुकाबला है। सनराइजर्स की टीम ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी थी। वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुजरात को पहले मैच में 10 विकेट से पस्त कर दिया था।  

इस मैच के लिए गुजरात की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। पिछले मैच में खेलने वाले शादाब जकाती और मनप्रीत गोनी की जगह बासिल थंपी और तेजस बारोका को डेब्यू करने का मौका दिया गया है। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.