Move to Jagran APP

IND vs AUS : स्टार्क के पंजे के बाद हेड और मार्श की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पारी 26वें ओवर में 117 रन पर ही सिमट गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा (31) रन विराट कोहली ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से मिचेल स्टार्क ने कुल 5 विकेट चटकाए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 19 Mar 2023 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 06:17 PM (IST)
IND vs AUS : स्टार्क के पंजे के बाद हेड और मार्श की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पारी 26वें ओवर में 117 रन पर ही सिमट गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा (31) रन विराट कोहली ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से मिचेल स्टार्क ने कुल 5 विकेट चटकाए। जबकि शॉन एबॉट ने 3 और नेथन एलिस ने 2 विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि स्टार्क ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को शून्य पर आउट करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। स्टार्क ने रोहित शर्मा (13), सूर्यकुमार यादव (0) और पिछले मैच के हीरो केएल राहुल (9) को पवेलियन की राह दिखाई। सूर्यकुमार लगातार दूसरे मैच में शून्य पर आउट हुए।

स्टार्क ने लिए पांच विकेट

स्टार्क ने आखिरी बल्लेबाज मोहम्मद सिराज को बोल्ड कर अपने 5 विकेट पूरे किए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने 35 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाये, जबकि अक्षर पटेल 29 रन पर नाबाद रहे। पटेल ने स्टार्क के पारी के 26वें ओवर में लगातार दो छक्के मारे, लेकिन स्टार्क ने आखिरी गेंद पर सिराज को बोल्ड कर भारतीय पारी समेट दी।

ट्रैविस हेड और मार्श ने खेली अर्धशकीय पारी

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहर बरपाते हुए 53 रन पर 5 विकेट लेकर भारत को दूसरे वनडे में रविवार को 26 ओवर में मात्र 117 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया ने फिर 11 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 121 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। मामूली से लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों को इसे हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। मिचेल मार्श ने 36 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन ठोके, जबकि ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों पर 10 चौकों के सहारे नाबाद 51 रन बनाए।

सीरीज 1-1 से बराबर

किसी ने नहीं सोचा था 100 ओवर का यह मैच टी20 से भी कम अवधि (कुल 37 ओवर) में ही समाप्त हो जाएगा। पहले सभी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने मददगार परिस्थितियों में बेहतरीन गेंदबाजी की और भारतीय टीम को एक बेहद ही साधारण स्कोर पर रोका। वहीं, जब बल्लेबाजी की बारी आई तो उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने दिखाया कि वह किसी और पिच पर ही खेल रहे हैं। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर पर है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच चेन्नई में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.