Move to Jagran APP

विशाल जीत के साथ न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास, टेस्ट सीरीज हुई बराबर

Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test match report कोलंबो के मैदान पर एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का जलवा रहा और श्रीलंका को चारों खाने चित कर दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 05:09 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 05:42 PM (IST)
विशाल जीत के साथ न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास, टेस्ट सीरीज हुई बराबर

नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test match report: मेजबान श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच कोलंबो के मैदान पर खेला गया। कोलंबो के इस मैदान पर एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का जलवा रहा। कीवी टीम ने पहले मैच से सबक लेते हुए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को चारों खाने चित कर दिया। 

loksabha election banner

न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरा मैच जीतकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका को एक पारी और 65 रन हराया है। इसी सीरीज का पहला मैच मेजबान श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता था, लेकिन अब ये सीरीज बराबरी पर खत्म हो गई है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने भी आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जीत का खाता खोल लिया है। 

इस मुकाबले का साथ हैरान करने वाली बात ये रही कि न्यूजीलैंड ने पांच दिन तक अपनी पहली पारी को पूरा नहीं कर सकी, क्योंकि 100 से ज्यादा ओवर का मैच बारिश की वजह से बाधित हो गया था। इस तरह श्रीलंका के 244 रन पर ऑल आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने लगातार बल्लेबाजी की और 6 विकेट खोकर 431 रन पर पारी की घोषणा कर दी। इसमें टॉम लाथम और बीजे वाटलिंग ने शतक भी लगाए। 

खेल के पांचवें दिन के करीब 80 ओवर में श्रीलंकाई टीम को मुकाबला ड्रॉ कराने के लिए विकेट बचाने थे, लेकिन टीम 122 रन पर ऑल आउट हो गई। हैरान करने वाली बात ये है कि कोलंबो में ऐसा तीसरी बार है जब श्रीलंकाई टीम पारी और रनों के अंतर से कोई टेस्ट मैच हारी है। यहां तक कि दो बार तो खुद कीवी टीम ने श्रीलंका को मात दी है। पारी और रनों के लिहाज से न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर ये बड़ी जीत है।

श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में निरोशन डिकवेला ने 51 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ ज्यादा रन नहीं बना सका। यहां तक कि चार बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए। इसी मुकाबले की पहली पारी में भी तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे।  

पारी और रन से श्रीलंका को श्रीलंका में हराने वाली नॉन एशियन टीमें

ऑस्ट्रेलिया - पारी और 38 रन, केंडी 1983

न्यूजीलैंड - पारी और 61 रन, कोलंबो CCC 1984

साउथ अफ्रीका - पारी और 208 रन, कोलंबो 1993

न्यूजीलैंड - पारी और 65 रन, कोलंबो 2019 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.