Move to Jagran APP

19 महीने बाद श्रीलंका की टीम ने जीती वनडे सीरीज, साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराया

श्रीलंका की टीम जीत की पटरी पर लौट रही है। पहले भारत को टी20 सीरीज में हराया और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की टीम ने वनडे सीरीज अपने नाम की है। 19 महीने के अंतराल के बाद श्रीलंका की टीम वनडे सीरीज जीतने में सफल हुई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 07:54 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 07:54 AM (IST)
Sri Lanka ने ODI सीरीज जीत ली है (फोटो ICC ट्विटर)

कोलंबो, एपी। SL vs SA ODI Series: श्रीलंका ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 125 रन से हराकर 19 महीने में पहली वनडे सीरीज अपने नाम की है। कम स्कोर वाले इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा और 80 ओवर में 19 विकेट गिरे। इसमें से 16 विकेट स्पिनरों ने चटकाए जो पुरुष वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में स्पिनरों द्वारा हासिल दूसरे सबसे अधिक विकेट हैं।

loksabha election banner

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 203 रन बनाए, लेकिन फिर दक्षिण अफ्रीका को 30 ओवर में 125 रन पर ढेर करके 78 रन से जीत दर्ज की। श्रीलंका की ओर से पदार्पण कर रहे आफ स्पिनर महेश थिकसाना ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया और कुल 37 रन देकर चार विकेट हासिल किए। लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने 38 रन देकर दो, जबकि दुष्मंता चमीरा ने 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

चमीरा ने 29 रन भी बनाए और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। श्रीलंका की ओर से बल्लेबाजी में चरिथ असलंका ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। वह लगातार तीसरे अर्धशतक से चूक गए। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने रिकार्ड 40 ओवर फेंके जो पिछले रिकार्ड से सात अधिक हैं। कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज ने 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 19 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे। दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (22) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया।

इस सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने 14 रन के अंतर से जीता था, लेकिन दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने वापसी करते हुए 67 रन से बड़ी जीत हासिल की थी, लेकिन तीसरे मैच में मेजबानों को जीत मिली और इसी के साथ इस सीरीज को दसुन शनाका की कप्तानी वाली टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.