पल्लेकल, एपी। श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 209 रनों से हारकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। प्रवीण जयविक्रमा ने डेब्यू पर 11 विकेट लिया। आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए पांच विकेट की जरूरत थी। जयविक्रमा ने इसमें से तीन विकेट अपने नाम किया। मैच में उन्होंने  178 रन देकर 11 विकेट लिए। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। श्रीलंका डेब्यू टेस्ट में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। उन्होंने अकिला धनंजय को पीछे छोड़ा। तीन साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ ही उन्होंने 44 रन देकर आठ विकेट अपने नाम किया था। 

22 साल के प्रवीण जयविक्रमा ने आज सुबह पहले लिटन दास को 17 के स्कोर पर आर्म बॉल पर फंसाया। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के अंतिम दो विकेट तीन गेंद के अंतराल पर चटका दिए। दूसरी पारी में उन्होंने  85 रन देकर  पांच विकेट लिया। पहली पारी में उन्होंने 92 रन देकर  6 विकेट चटकाए थे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने तीन पारियों में दोहरा शतक,शतक और एक अर्धशतक की मदद से 428 रन बनाए थे। उन्होंने स्पिनर्स प्रवीण जयविक्रमा और रमेश मेंडिस के प्रदर्शन को सराहा।

करुणारत्ने ने कहा कि ऐसे समय में जब हमारे पास अनुभवी खिलाड़ियों की कमी थी,तो वे आए और अनुभवी खिलाड़ियों की तरह गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी भूमिकाओं को उम्मीद के अनुरुप निभाया । प्रवीण ने काफी अच्छा काम किया। वह एक ऐसे गेंदबाज की तरह खेले, जिसके पास 10 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच का अनुभव हो। यह हमारे टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के लिए शानदार संकेत है। सीनियर्स ने सिर्फ उन्हें आत्मविश्वास दिया। बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर ऑलआउट हो गई । टीम ने आठ गेंद के भीतर अपने आखिरी तीन विकेट खो दिए। ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने चार विकेट लेकर जयविक्रमा का अच्छा साथ निभाया। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप