नई दिल्ली, जेएनएन। पवन शाह की 77 रन की जूझारू पारी के बावजूद भारतीय टीम को पांच मैचों की अंडर-19 वनडे क्रिकेट सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका के खिलाफ सात रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज नवोद परानाविथाना के 51 रन की पारी की मदद से 49.3 ओवर में 220 रन बनाने के बाद भारतीय टीम को 49.3 ओवर में 213 रन पर आउट कर दिया। श्रीलंका अब सीरीज में 2-1 से आगे है।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों परानाविथाना और निशान मधुष्का (42) ने 100 रन की साझेदारी की, जिसे भारत के सबसे सफल गेंदबाज सिद्धार्थ देसाई (2/19) ने तोड़ा। इस साझेदारी के टूटने के बाद लगातार अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 220 पर आउट हो गई। 

भारतीय टीम के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। पवन ने यश राठौर (37) के साथ पांचवें विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया।

भारत को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 23 रन चाहिए थे और उसके चार विकेट बाकी थे, लेकिन टीम 48वें ओवर में सिर्फ तीन रन बना सकी और 49वें ओवर में संदुन मेंडिस ने लगातार दो गेंद पर दो विकट और अंतिम ओवर में परानाविथाना ने लगातार दो विकेट लेकर श्रीलंका की जीत पर मुहर लगा दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Lakshya Sharma