Move to Jagran APP

SL vs SA: गॉल टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका मजबूत, 126 रन पर सिमटी अफ्रीका की पहली पारी

दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं और अब उसकी कुल बढ़त 272 रन की हो गई

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 10:22 AM (IST)
SL vs SA: गॉल टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका  मजबूत, 126 रन पर सिमटी अफ्रीका की पहली पारी
SL vs SA: गॉल टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका मजबूत, 126 रन पर सिमटी अफ्रीका की पहली पारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहली पारी में कठिन पिच पर 287 रन बनाने के बादस श्रीलंका के गेंदबाजों ने अफ्रीका की पहली पारी केवल 126 रन पर समेट दी। दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं और अब उसकी कुल बढ़त 272 रन की हो गई है।

loksabha election banner

पहली पारी में 126 रन पर सिमटने वाली अफ्रीका टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बनाए उन्होंने 49 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। दिलरुवान परेरा की स्पिन गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। परेरा ने 4 विकेट लेकर अफ्रीका को घुटने टेकन पर मजबूर कर दिया। परेरा के अलावा लकमल ने 3 और हेराथ ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया।  

पहली पारी में नाबाद 158 रन की पारी खेलने वाले करुणारत्ने ने दूसरी पारी में भी अपना कमाल दिखाया। दूसरी पारी में भी 60 रन की अच्छी और जरुरी पारी खेली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले कैगिसो रबाडा की गेंद पर स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौटे. खेल खत्म होने तक एंजेलो मैथ्यूज 14 और रोशन सिल्वा दस रन पर खेल रहे थे.  साउथ अफ्रीका की तरफ से स्पिनर केशव महाराज ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए हैं, जबकि एक विकेट रबाडा को मिला है.

 इससे पहले साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी एक विकेट पर चार रन से आगे बढ़ाई, लेकिन उसके बल्लेबाज स्पिनर्स को अच्छ से नहीं खेल पाए और दूसरे सेशल में ही उसकी पारी सिमट गई. साउथ अफ्रीका के 6 बल्लेबाज दहाइ का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। वो तो भला हो डुप्लेसिस और फिलेंडर का जिन्होंने 7वें विकेट के लिए 64 रन जोड़ अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया,नहीं तो उसकी हालत और खस्ता हो सकती थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.