नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में 1 रन की रोमांचक जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया था जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 176 रन ही बना पाई। इस मुकाबले में डेल स्टेन ने 1 विकेट हासिल किया और टी20 में अपने देश की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाई। टेंबा बावुमा के 43 रन और कप्तान क्विंटन डि कॉक की 31 रन की पारी की बदौलत मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। इसके बाद आखिरी ओवर में लुंगी एंगीडी की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को 176 रन पर रोक रोमांचक जीत हासिल की।

एंगीडी ने आखिरी ओवर में झटके 3 विकेट

इंग्लैंड की टीम को जीत हासिल करने के लिए अंतिम 6 गेंद पर 7 रन की जरूरत थी लेकिन वो 5 रन ही बना पाई। पहली गेंद पर टॉम कर्रन ने 2 रन लिया और अगली गेंद पर एंगीडी ने उनको डेविड मिलर के हाथों कैच करवाया। इसके बाद अगली दो गेंद पर दो रन बने। इसके बाद अगली दो गेंद पर दो विकेट गिरे और मेजबान टीम ने रोमांचक जीत हासिल की। मोइन अली और आदिल रशिद का विकेट लेकर उन्होंने मैच बदल दिया।

डेल स्टेन ने बनाया रिकॉर्ड 

साउथ अफ्रीका की तरफ से डेल स्टेन टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या 62 तक पहुंचा दिया। जोस बटलर का विकेट हासिल करने के साथ ही स्टेन साउथ अफ्रीका के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बन गए। लेग स्पिनर इमरान ताहिर के 61 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़कर उन्होंने यह कमाल किया। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस