Move to Jagran APP

South Africa vs England क्विंटन डिकॉक का अर्धशतक, साउथ अफ्रीका पहले दिन 277/9

डिकॉक ने 95 रन बनाए और उनकी पारी से दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 82.4 ओवर में नौ विकेट पर 277 रन बनाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:46 PM (IST)
South Africa vs England क्विंटन डिकॉक का अर्धशतक, साउथ अफ्रीका पहले दिन 277/9
South Africa vs England क्विंटन डिकॉक का अर्धशतक, साउथ अफ्रीका पहले दिन 277/9

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के साथ गुरुवार को शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी नाकाम साबित हुई। शुरुआती झटकों के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के उपयोगी अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को सेंचुरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम की पारी को संभाल लिया।

loksabha election banner

डिकॉक ने 95 रन बनाए और उनकी पारी से दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 82.4 ओवर में नौ विकेट पर 277 रन बनाए। क्रीज पर वर्नोन फिलेंडर (नाबाद 28) डटे हैं। मेहमान टीम की ओर से सैम कुर्रन (4/57) ने सर्वाधिक विकेट झटके।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सही साबित भी किया जब उन्होंने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (00) को मैच की पहली ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी मेजबान टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा।

एडन मार्करम (20) और जुबैर हमजा (39) ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन सैम कुर्रन ने मार्करैम को बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी का अंत किया। टीम के खाते में 111 रन ही जुड़े थे और आधी टीम पवेलियन बैठी थी। यहां से डिकॉक ने ड्वेन प्रिटोरियस के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर स्कोर बोर्ड को चलाना जारी रखा लेकिन कुर्रन ने प्रिटोरियस (33) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

हालांकि एक छोर पर खड़े डिकॉक ने फिलेंडर के साथ सातवें विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी करके अपने शतक की उम्मीद जगाई, लेकिन इस बार भी कुर्रन ने उनकी उम्मीदें तोड़ दी। इंग्लिश तेज गेंदबाज ने डिकॉक को टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ने से रोक दिया। उन्होंने अपने करियर का 18वां अर्धशतक लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.