Move to Jagran APP

लगातार चौथा टेस्ट मैच हारने की कगार पर साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 255 रन

South Africa vs England Test साउथ अफ्रीका की टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का लगातार चौथा मुकाबला हार सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 10:28 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 10:28 AM (IST)
लगातार चौथा टेस्ट मैच हारने की कगार पर साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 255 रन
लगातार चौथा टेस्ट मैच हारने की कगार पर साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 255 रन

 सेंचुरियन, एएफपी South Africa vs England Test: मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। कहा जा रहा था कि इस मुकाबले को जीतकर मेजबान दक्षिण अफ्रीका टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जीत का खाता खोल सकती है, लेकिन मौजूदा हालातों को देखा जाए तो प्रोटियाज टीम को हार भी झेलनी पड़ सकती है। इससे पहले साउथ अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। 

loksabha election banner

दरअसल, इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज रॉरी ब‌र्न्स और डोम सिबले के बीच शानदार सलामी साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे (पहला) टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को जीत के लिए 376 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में उम्दा शुरुआत की। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 121 रन बना लिए थे। उसे जीत के लिए 255 रनों की और जरूरत है।

पहले विकेट के लिए हुई 92 रन की साझेदारी

बाएं हाथ के बल्लेबाज रोरी ब‌र्न्स और दाएं हाथ के बल्लेबाज डोम सिबले ने पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़े। सिबले (29) स्पिनर केशव महाराज को उन्हीं की गेंद पर कैच देकर आउट हो गएए, जबकि तीसरे दिन के खेल समाप्तान होने के बाद भी रोरी ब‌र्न्स 77 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि पहली पारी में सर्वोच्च रन बनाने वाले जो डेनली 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। ब‌र्न्स ने 117 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके लगाए।

ब‌र्न्स को पहले ही ओवर में छह के निजी योग पर कैगिसो रबादा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया था लेकिन रिव्यू का फैसला उनके पक्ष में रहा। वहीं 20 के स्कोर पर वर्नोन फिलेंडर की गेंद पर रेसे वान डेर डुसेन ने पहली स्लिप में उनका कैच छोड़ा। ऐसे में अब बर्न्स चाहेंगे कि इन जीवनदानों का वे भरपूर फायदा उठाएं और अपनी टीम को जीत दिलाएं। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के आखिरी छह बल्लेबाजों ने 200 रन जोड़े। वान डेर डुसेन ने 51 और एनरिक नोत्र्जे ने 40 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। भोजनकाल के बाद दोनों को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा जिसने 102 रन देकर पांच विकेट लिए। क्विंटन डिकॉक ने 34 और फिलेंडर ने 46 रन का योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.