Move to Jagran APP

टूट गए T20I के सारे रिकॉर्ड्स, साउथ अफ्रीका ने चेज किया सबसे बड़ा टारगेट, सेंचुरियन बना इतिहास का गवाह

South Africa Chased Highest T20I Total साउथ अफ्रीका ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा टारगेट चेज करते हुए इतिहास रच डाला है। क्विंटन डिकॉक की तूफानी शतकीय पारी के बूते मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मैच में 6 विकेट से हराया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 26 Mar 2023 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 09:42 PM (IST)
टूट गए T20I के सारे रिकॉर्ड्स, साउथ अफ्रीका ने चेज किया सबसे बड़ा टारगेट, सेंचुरियन बना इतिहास का गवाह
South Africa Chased Highest T20I Total - Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक का सबसे बड़ा टारगेट चेज कर डाला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 इंटनरेशनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 259 रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करते हुए नया इतिहास लिख डाला है। क्विंटन डिकॉक की तूफानी शतकीय पारी और रीजा हेंड्रिक्स के दमदार अर्धशतक के बूते साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से पटखनी दी।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका ने लिखा नया इतिहास

वेस्टइंडीज से मिले 259 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को विस्फोटक शुरुआत की दरकार थी और इस जिम्मेदारी को क्विंटन डिकॉक और हेंड्रिक्स की सलामी जोड़ी ने बखूबी अंदाज में निभाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 ओवर में 152 रन कूटे और कैरेबियाई गेंदबाजों को बैकफुट पर ढकेल दिया। डिकॉक ने 44 गेंदों में 100 रन कूटे, तो हेंड्रिक्स ने 28 गेंदों में 68 रन जड़े।

मार्करम ने दिया फिनिशिंग टच

डिकॉक और हेंड्रिक्स के आउट होने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान एडम मार्करम ने मोर्चा संभाला और 21 गेंदों में नाबाद 38 रन कूटे। मार्करम को हेनरिक क्लासेन का भी अच्छा साथ मिला, जिन्होंने मात्र 7 गेंदों पर नाबाद 16 रन अहम रन जड़े। 259 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका की टीम ने 7 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

जॉनसन चार्ल्स का तूफानी शतक

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ब्रैंडन किंग एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद काइल मेयर्स और जॉनसन चार्ल्स ने बल्ले से खूब तबाही मचाई और दूसरे विकेट के लिए 135 रन ठोके।

चार्ल्स ने इस फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज शतक जमाया और 46 गेंदों में 118 रन कूटे। वहीं, मेयर्स ने 27 गेंदों पर 51 रन जड़े। आखिरी ओवरों में रोमारिया शेफर्ड ने 18 गेंदों पर 41 रन जड़े, तो रोवमेन पॉवेल ने 19 गेंदों में 28 रन बनाए जिसके चलते वेस्टइंडीज 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 258 रन बनाने में सफल रही। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से अब बराबर कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.