Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका से किया हिसाब बराबर, दूसरे वनडे मैच में बुरी तरह हराया

SL vs SA श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है। दूसरा वनडे मैच साउथ अफ्रीका ने बड़े अंतर से जीता है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के नियमित कप्तान तेंबा बावूमा नहीं खेल पाए थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 09:27 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 09:27 AM (IST)
साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका से किया हिसाब बराबर, दूसरे वनडे मैच में बुरी तरह हराया
Janneman Malan ने Century ठोकी (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। SL vs SA: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो वनडे इंटरनेशनल मैचों का आयोजन हो चुका है। पहला मैच श्रीलंका ने जीता था, जबकि शनिवार को खेला गया दूसरा मुकाबला बड़े अंतर से मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने जीता है। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की टीम ने मेजबान टीम श्रीलंका से हिसाब बराबर कर लिया है। अब सीरीज का नतीजा फाइनल मैच के बाद निकलेगा।

loksabha election banner

दरअसल, पहला मैच 14 रन के अंतर से जीतने वाली श्रीलंकाई की टीम के हौसले दूसरे मैच में बुलंद थे, क्योंकि मेहमान टीम के पास अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान तेंबा बावूमा नहीं थे। हालांकि, केशव महाराज की कप्तानी में उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने मेजबानों को बुरी तरह से हराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। बारिश से बाधित मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को डीएलएस मेथड से 67 रनों के अंतर से हरा दिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

साउथ अफ्रीका की टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी और जानेमन मलान के शतक के दम पर टीम ने 47 ओवर में 6 विकेट खोकर 283 रन बनाए हैं। मलान ने 135 गेंदों में 121 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल था। 51 रन रीजा हेंड्रिक्स ने बनाए, जबकि 27 गेंदों में 43 रन की पारी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने खेली। उनकी इसी तेजतर्रार पारी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम 283 रन के स्कोर तक पहुंची।

उधर 284 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और पहले 3 विकेट 19 रन के कुल स्कोर पर गिर गए। इसके बाद एक-दो साझेदारियां जरूर हुईं, लेकिन श्रीलंका की पूरी टीम 36.4 ओवर में 197 रन पर ढेर हो गई। इस तरह डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से साउथ अफ्रीका को 67 रन से जीत मिली। श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी पारी चरित असलंका ने खेली। उन्होंने 77 रन बनाए। वहीं, साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने पांच विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.