Move to Jagran APP

पाकिस्तान के टी-20 में विजयी अभियान पर लगा विराम, दक्षिण अफ्रीका ने हराया

पाकिस्तान के टी-20 में नौ मैचों से चले आ रहे विजयी अभियान पर दक्षिण अफ्रीका ने रोक लगा दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 08:21 PM (IST)
पाकिस्तान के टी-20 में विजयी अभियान पर लगा विराम, दक्षिण अफ्रीका ने हराया

केपटाउन, एएफपी। फाफ डु प्लेसिस और रीजा हेंड्रिक्स की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को छह रन से हराकर उसके नौ टी-20 मैचों से चले आ रहे विजय अभियान पर विराम लगा दिया।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 192 रन बनाए। न्यूलैंड्स पर यह किसी टीम द्वारा सर्वाधिक स्कोर है। जवाब में पाकिस्तान नौ विकेट पर 186 रन ही बनाकर मैच छह रन से हार गई। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने सीधे थ्रो पर दो रन आउट किए और रिकॉर्ड चार कैच लपके। मिलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। डु प्लेसिस ने 45 गेंद में 78 रन बनाए और हेंड्रिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 गेंद में 131 रन की साझेदारी की। हेंड्रिक्स ने 41 गेंद में 74 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने पारी की आखिरी 28 गेंद में 35 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और फख्र जमां पहले ही ओवर में आउट हो गए। बाबर आजम (38) और हुसैन तलत (40) ने दूसरे विकेट के लिए 61 गेंद में 81 रन की साझेदारी की। तहत को शम्सी ने पवेलियन भेजा जबकि अगले ओवर में मिलर ने बाबर को रन आउट किया। शोएब मलिक ने 31 गेंद में 49 रन बनाए, लेकिन आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.