खेल संवाददाता, लखनऊ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वनडे सीरीज के बाद अब टी20 में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। लगातार दूसरा मुकाबले में मेहमान टीम ने जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ ही सीरीज पर अपना नाम लिख दिया।

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने यहां अटल विहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए लीजेली ली ने 45 गेंदों पर 11 और चौके और एक छक्के के सहारे 70 रन की पारी खेली। उनके अलावा लॉरा वाल्वार्ट ने 39 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन की नाबाद पारी खेली।

उनके अलावा कप्तान सुने लूस ने 20 रन बनाए। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल और राधा यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।इससे पहले भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने 31 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए, जबकि रिचा घोष 26 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 44 और दीप्ति शर्मा आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर नाबाद रहीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नोनकुलुलेको मलाबा, शबनिम इस्माइल, नादिने डी ‌र्क्लक और एने बोच ने एक-एक विकेट लिया। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप