Move to Jagran APP

अकिला धनंजय ने झटके 5 विकेट, गॉल टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 203/5

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गॉल में खेला जा रहा है। पहले दिन श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय ने 5 विकेट झटक मेजबान को वापसी कराई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 05:26 PM (IST)
अकिला धनंजय ने झटके 5 विकेट, गॉल टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 203/5
अकिला धनंजय ने झटके 5 विकेट, गॉल टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 203/5

नई दिल्ली, जेएनएन। गॉल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से महज 68 ओवर की खेला जा सका। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। दिन का खेल रोके जाने के वक्त मेहमान टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए थे। रॉस टेलर 86 जबकि मिशेल सैंटनर 8 रन बनाकर खेल रहे थे।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के लिए ओपनर जीत रावल और टॉम लेथम ने सधी शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले 26 ओवर का खेल बिना विकेट खोए निकाला। 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर 30 रन के स्कोर पर लेथम का विकेट अकिला धनंजय ने हासिल किया। जीत और लेथम ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई।

बिना खाता खोले लौटे केन विलियमसन

इसी ओवर में धनंजय ने श्रीलंका को एक बड़ी कामयाबी दिलाई जब कप्तान विलियमसन को शून्य के स्कोर पर उन्होंने दिमुथ करुणारत्ने के हाथों मिड विकेट पर कैच करवाया। तीन गेंद खेलकर कीवी कप्तान बिना रन बनाए वापस लौटे।

टेलर और निकोलस की शतकीय साझेदारी

71 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका भी धनंजय ने दिया। 83 गेंद का सामना कर खेल रहे जीत को उन्होंने 33 रन के स्कोर पर वापस भेजा। तीन विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को अनुभवी रॉस टेलर ने हेनरी निकोलस के साथ संभाला। दोनों ने मिलकर चौथे विकटे के लिए 100 रन जोड़े और स्कोर को 171 रन तक पहुंचाया।

निकोलस 78 गेंद पर 42 रन की पारी खेलकर धनंजय के चौथे शिकार बने। जे. वॉटलिंग का विकेट हासिल कर श्रीलंकाई स्पिनर ने अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया।

टेलर ने जमाया शानदार अर्धशतक

शानदार फॉर्म में चल रहे टेलर ने पहले दिन अपना अर्धशतक जमाया और 86 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस जुझारू पारी के दौरान टेलर ने 131 गेंद का सामना किया और चार चौके लगाए।

अकिला धनंजय ने झटके 5 विकेट

श्रीलंका की तरफ से पहले दिन न्यूजीलैंड के सभी पांच बल्लेबाजों का विकेट धनंजय का हासिल हुआ। इस गेंदबाज ने 22 ओवर की गेंदबाजी कर 57 रन खर्च किए और 5 विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.