Move to Jagran APP

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रन से हराया, सबसे पहले जीते 5 मैच

IPL 2020 RR vs DC Match Report शारजाह में आइपीएल 2020 का 23वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने राजस्थान को 46 रन से हरा दिया। इसी के साथ दिल्ली की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 11:25 PM (IST)
IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रन से हराया, सबसे पहले जीते 5 मैच
RR vs DC IPL 2020 Match Live

नई दिल्ली, जेएनएन। RR vs DC IPL 2020 Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 23वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह के मैदान पर खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने राजस्थान को बुरी तरह हराया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आइपीएल 2020 में अपना पांचवां मैच 46 रन से जीता और अंकतालिका में नंबर वन की कुर्सी फिर से हासिल कर ली।  

loksabha election banner

इस मैच में राजस्थान की टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए। इस तरह राजस्थान के सामने जीत के लिए 185 रन का टारगेट था, लेकिन राजस्थान की टीम 19.4 ओवर में 138 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 46 रन से हार गई। IPL 2020 में राजस्थान की ये चौथी हार है।  

राजस्थान की पारी, फेल हुए सारे बल्लेबाज

राजस्थान की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और दिल्ली के स्पिनर आर अश्विन ने उन्हें 13 रन के स्कोर पर धवन के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 17 गेंदों पर 24 रन बनाए और उन्हें एनरिक नॉर्खिया ने आउट किया। स्मिथ का कैच हेटमायर ने पकड़ा। संजू सैमसन का खराब फॉर्म लगातार जारी है और उन्होंने सिर्फ 5 रन बनाकर सरेंडर कर दिया। स्टोइनिस की गेंद पर वो अपना कैच हेटमायर को थमा बैठे।

महिपाल लोमरोर एक रन बनाकर अश्विन का शिकार बने और उनका कैच अक्षर पटेल ने शॉर्ट कवर पर अक्षर पटेल ने लपका। यशस्वी जयसवाल ने 34 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उन्हें स्टॉयनिस ने क्लीन बोल्ड कर दिया। एंड्रयू टाय 6 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर रबादा को कैच दे बैठे। जोफ्रा आर्चर 2 रन बनाकर रबादा की गेंद पर आउट हो गए। श्रेयस गोपाल 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल तेवतिया 38 रन बनाकर रबादा के शिकार बने। वरुण आरोन एक रन बना सके।  

दिल्ली की बल्लेबाजी, हेटमायर ने खेली सबसे बड़ी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा जब ओपनर शिखर धवन 5 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर के शिकार बने। टीम को दूसरा झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा जो 10 गेंदों में 19 रन बनाकर आर्चर के शिकार बने। दिल्ली को तीसरा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के रूप में लगा जो 18 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए।  

दिल्ली की टीम को चौथा झटका रिषभ पंत के तौर पर लगा जो 5 रन बनाकर रन आउट हुए। टीम को पांचवां झटका मार्कस स्टोइनिस के रूप में लगा जो 30 गेंदों में 39 रन बनाकर राहुल तेवतिया का शिकार बने। दिल्ली को छठा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा जो 24 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कार्तिक त्यागी ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया।  

राजस्थान ने सातवें विकेट अक्षर पटेल को आउट कर हासिल किया। पटेल 8 गेंदों में 17 रन बनाकर एंड्रयू टाय के शिकार बने। आठवें विकेट के रूप में हर्षल पटेल आउट हुए, जो 16 रन बनाकर आर्चर के शिकार बने। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा 2 रन बनाकर नाबाद रहे।    

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाय, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन और कार्तिक त्यागी।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.