Move to Jagran APP

IPL-10: हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर किया आगाज, जानिए पूरे मैच का हाल

आज के मुकाबले में हैदराबाद और बैंगलोर आमने-सामने हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 05 Apr 2017 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 10:04 AM (IST)
IPL-10: हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर किया आगाज, जानिए पूरे मैच का हाल
IPL-10: हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर किया आगाज, जानिए पूरे मैच का हाल

हैदराबाद। आइपीएल 10 का पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद और रनर-अप रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने युवी और हेनरिक्स के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 208 रन बनाने थे। जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम को अपने कप्तान कोहली और स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की कमी खूब खली और वे 19.4 ओवर में 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। मौजूदा चैंपियन हैदराबाद ने 35 रन से ये मैच जीतकर इस सीजन का विजयी आगाज किया है। मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारतीय धुरंधर युवराज सिंह (62) को मैन अॉफ द मैच का अवॉर्ड मिला। पिछले साल के फाइनल में भी उन्होंने बैंगलोर की टीम को ही मात दी थी।

loksabha election banner

- युवराज की तूफानी पारी

हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर काफी आक्रामक नजर आ रहे थे मगर उन्हें अंकित चौधरी ने मनदीप के हाथों कैच आउट करवा दिया। वार्नर ने 8 गेंदों पर 14 रन बनाए। हैदराबाद का दूसरा विकेट धवन के तौर पर गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे धवन को स्टअर्ट बिन्नी ने सचिन बेबी के हाथों कैच करवा दिया। धवन ने 31 गेंदों पर 40 रन बनाए। धवन ने हेनरिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए शानदार 74 रन की साझेदारी की। हेनरिक्स ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 37 गेंदों पर 52 रन बनाए। हेनरिक्स की पारी का अंत युजवेंद्र चहल ने सचिन बेबी के हाथों करवाया। युवराज सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए 27 गेंदों पर 62 रन बनाए। इससे पहले युवराज ने अपना अर्धशतक 23 गेंदों पर पूरा किया था। आइपीएल में ये युवराज का सबसे तेज अर्धशतक था। युवी को टाइमल मिल्स ने क्लीन बोल्ड कर दिया। बेन कटिंग 16 और दीपर हुडा भी 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

- खूब खली विराट और एबी की कमी 

जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम को अपने चोटिल कप्तान विराट कोहली और स्टार द.अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की कमी खूब खली। उन्हें पहला झटका मनदीप सिंह के रूप में लगा। मनदीप 24 रनों की तेज पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें पहली बार आइपीएल में खेलने वाले अफगानी स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया। इसके बाद सातवें ओवर में क्रिस गेल भी 32 रन बनाकर दीपक हुड्डा की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा बैठे। बैंगलोर को तीसरा झटका केदार जाधव (16 गेंदों पर 31 रन) के रूप में लगा जो धुआंधार पारी खेलने के बाद रन आउट हुए। चौथा विकेट 13वें ओवर में ट्रेविस हेड का गिरा जो 30 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर युवराज सिंह को कैच थमा बैठे। जबकि अगले ही ओवर में बिपुल शर्मा की गेंद पर सचिन बेबी (1) हेनरीक्स को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद छठे विकेट के रूप में स्टुअर्ट बिन्नी 11 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर युवराज को कैच थमा बैठे जबकि सातवें विकेट के रूप में शेन वॉटसन (22) को आशीष नेहरा ने हेनरीक्स के हाथों कैच आउट करा दिया। अगली ही गेंद पर श्रीनाथ अरविंद (0) को भी नेहरा ने बोल्ड कर दिया और बैंगलोर को आठवां झटका भी लग गया। पारी का नौवां विकेट 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने टाइमल मिल्स (6) को वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराते हुए लिया। पारी का दसवां व अंतिम विकेट युजवेंद्र चहल (3) के रूप में गिरा जो रन आउट हुए। बैंगलोर की टीम 19.4 ओवर में 172 रन पर सिमट गई और 35 रनों से मैच गंवा दिया।

हैदराबाद की तरफ से नेहरा, भुवनेश्वर और राशिद खान ने 2-2 विकेट हासिल किए। जबकि दीपक हुड्डा और बिपुल शर्मा ने 1-1 विकेट झटका।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.