Move to Jagran APP

इंडिया लीजेंड्स ने आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में बनाई जगह, नमन ओझा और इरफान पठान ने खेली तूफानी पारी

Road Safety World Series T20 2022 India Legends vs Australia Legends आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 20 ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए। भारत ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 175 रन बनाते हुए 5 विकेट से मैच जीत लिया और फाइनल में पहुंच गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 06:19 AM (IST)
इंडिया लीजेंड्स ने आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में बनाई जगह, नमन ओझा और इरफान पठान ने खेली तूफानी पारी
नमन ओझा ने इंडिया के लिए 90 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  Road Safety World Series T20 2022, India Legends vs Australia Legends: इंडिया लीजेंड्स ने सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में शेन वाटसन की कप्तानी वाली आस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2022 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली।

loksabha election banner

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला रायपुर में खेला गया। इस मैच में भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 20 ओवर में 5 विकेट पर 171 रन बनाए। भारत ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 175 रन बनाते हुए 5 विकेट से मैच जीत लिया और फाइनल में पहुंच गया। 

नमन ओझा और इरफान पठान की तेज पारी

इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य मिला था और सचिन की टीम ने इसे हासिल कर लिया। टीम की इस जीत में प्रज्ञान ओझा और इरफान पठान की पारी का बड़ा योगदान रहा। टीम के दिग्गज बल्लेबाज जैसे कि सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना व युवराज सिंह ज्यादा रन बनाने में सफल नहीं हो पाए। नमन ओझा ने 62 गेंदों पर 5 छक्के व 7 चौकों की मदद से 90 रन की पारी खेली तो वहीं आखिरी में इरफान पठान ने 12 गेंदों पर 4 छक्के व 2 चौकों की मदद से 12 गेंदों पर नाबाद 37 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

इंडिया की तरफ से कप्तान सचिन तेंदुलकर ने 10 रन, सुरेश रैना ने 11 रन, युवराज सिंह ने 18 रन, स्टुअर्ट बिन्नी ने 2 रन जबकि यूसुफ पठान ने एक रन बनाए। वहीं आस्ट्रेलिया की बात करें तो इस टीम की तरफ से कप्तान शेन वाटसन ने 30 रन, ढूलन ने 35 रन, बेन डंक ने 46 रन जबकि कैमरन ह्वाइट ने 30 रन की पारी खेली। आस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए जबकि भारत की तरफ से यूसुफ पठान व अभिमन्यू मिथून ने दो-दो जबकि राहुल शर्मा ने एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.