Move to Jagran APP

IPL 2020 RCB vs RR: कोहली और पडिक्कल की धमाकेदार पारी, बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

IPL 2020 RCB vs RR इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 8 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की। 155 रन के लक्ष्य को बैंगलोर ने 19.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर हासिल किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 02:30 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 07:28 PM (IST)
IPL 2020 RCB vs RR: कोहली और पडिक्कल की धमाकेदार पारी, बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया
IPL 2020 RCB vs RR Match Report (Photo ANI)

नई दिल्ली, जेएनएन। RCB vs RR इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 15वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। बैंगलोर ने जीत के लक्ष्य को कप्तान विराट कोहली और ओपनर देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.1 ओवर में महज 2 विकेट गंवा कर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

IPL 2020 RCB vs RR Match Live स्कोरकार्ड

राजस्थान की बल्लेबाजी बिखरी, 155 रन का दिया लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर और स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन स्मिथ 5 रन बनाकर इसुरु उडाना की गेंद पर बोल्ड बो गए। थोड़ी देर के बाद नवदीप सैनी ने जोस बटलर को भी चलता किया जो 12 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। तीसरा झटका राजस्थान को संजू सैमसन के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर चहल के शिकार बने।

राजस्थान को चौथा झटका रोबिन उथप्पा के रूप में लगा जो 22 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। उनको चहल ने फंसाया। टीम को पांचवां झटका रियान पराग के रूप में लगा जो 16 रन बनाकर इसुरु उडाना का शिकार बने। आरसीबी ने अपना छठा शिकार महिपाल लोमरोर को बनाया जो 47 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए।  

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम में एक बदलाव हुआ है। कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस के दौरान बताया है कि अंकित राजपूत की जगह आज महिपाल लोमरोर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं, आरसीबी बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। 

फॉर्म में लौटे कोहली, पडिक्कल का तीसरा अर्धशतक 

155 रन के जवाब में बैंगलोर को अच्छी शुरुआत मिली। आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन आरोन फिंच 8 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार बने। आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पडिक्कल का ये आइपीएल 2020 में ये तीसरा अर्धशतक है। हालांकि, वे 63 रन की पारी खेलकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

विराट कोहली के बल्ले से भी इस मैच में अर्धशतक निकला। उन्होंने 41 गेंदों में अपनी आइपीएल 2020 की पहली फिफ्टी पूरी की। राजस्थान के खिलाफ कप्तान विराट कोहली का बल्ले जमकर बोला। बड़ी पारी का इंतजार कर रहे कोहली ने 53 गेंद पर 72 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया। उनका साथ युवा ओपनर देवदत्त ने दिया और 45 गेंद पर 63 रन बनाए। यह पिछले चार मैचों में उनके बल्ले से निकला तीसरी अर्धशतकीय पारी रही। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरू उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल और एडम जैम्पा। 

 राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग इलेवन

जोट बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रोबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल और जयदेव उनादकट।

आइपीएल 2020 का ये पहला मैच है, जो दोपहर को साढ़े 3 बजे से खेला जा रहा है। एक तरह विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी है, जबकि दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स है। दोनों टीमों अपने तीन-तीन मुकाबलों में दो-दो मुकाबले जीते हैं।

RCB vs RR Head to Head

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक 21 मुकाबले आइपीएल के इतिहास में खेले जा चुके हैं। इन 21 मुकाबलों में से 10 मुकाबले राजस्थान की टीम ने जीते हैं, जबकि 8 मैच बैंगलोर की टीम जीत पाई है। दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। पिछले चार मैचों की बात करें राजस्थान रॉयल्स ने तीन मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था। उस मैच में बारिश ने खलल डाला था और श्रेयस गोपाल ने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस को आउट कर हैट्रिक ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.