नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 RCB vs DC 56th match: आइपीएल 2021 के आखिरी (56वें) लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हुआ। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहली पारी में दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाते हुए आरसीबी को जीत के लिए 165 रन का टारगेट दिया।

जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 166 रन बनाते हुए मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। टीम की जीत में श्रीकर भरत और मैक्सवेल की पारी का योगदान रहा और दोनों ने नाबाद 78 व नाबाद 51 रन की पारी खेली। इस हार के बाद भी लीग मैच खत्म होने के बाद दिल्ली की टीम 20 अंक के साथ पहले स्थान पर जबकि आरसीबी 18 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही।  

आरसीबी की पारी, एस भरत, व ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक 

आरसीबी को पहला झटका देवदत्त पडीक्कल के तौर पर गिरा जो नार्त्जे की गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए तो वहीं कप्तान कोहली को भी उन्होंने ही 4 रन पर रबादा के हाथों कैच आउट करवा दिया। एबी डिविलियर्स 26 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हो गए। भरत ने 52 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 78 रन जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली। दिल्ली की तरफ से नार्त्जे ने दो जबकि अक्षर पटेल ने एक विकेट लिए। 

दिल्ली की पारी, बनाए 164 रन       

शिखर धवन ने पहली पारी में 43 रन बनाए और हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने पृथ्वी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। पृथ्वी शा ने भी अच्छी पारी खेली और 31 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हो गए। चहल ने उन्हें अपना शिकार बनाया। कप्तान रिषभ पंत 10 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर 18 रन बनाए और वो मो. सिराज की गेंद पर कैच आउट हुए। हेटमायर ने 29 रन की पारी खेली और सिराज की गेंद पर कप्तान कोहली के हाथों लपके गए। वहीं रिपल पटेल 7 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की तरफ से सिराज ने दो जबकि चहल, हर्षल पटेल व डेनियल क्रिस्टियन ने एक-एक विकेट लिए। 

इस मैच के लिए दिल्ली व आरसीबी ने नहीं किए कोई बदलाव 

इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स व रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में कोई बदलाव नहीं किए गए। दोनों टीमें पिछले प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान पर उतरी। 

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन-

पृथ्वी शा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, आवेश खान, एनरिक नार्त्जे।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन- 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जार्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल, मो. सिराज।

Edited By: Sanjay Savern