Move to Jagran APP

प्रैक्टिस मैच में रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश टीम के खिलाफ बनाए 126 रन, दोनों पारी में जमाया अर्धशतक

India vs County select xi डरहम में काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाजों को अच्छी तैयारी का मौका मिली। केएल राहुल ने शानदार शतक बनाया तो वहीं रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों में अर्धशतक बनाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 10:55 PM (IST)
प्रैक्टिस मैच में रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश टीम के खिलाफ बनाए 126 रन, दोनों पारी में जमाया अर्धशतक
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। डरहम में काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाजों को अच्छी तैयारी का मौका मिली। केएल राहुल ने शानदार शतक बनाया तो वहीं रवींद्र जडेजा ने दोनों पारियों में अर्धशतक बनाया। भारत ने पहली पारी में 311 रन बनाने के बाद दूसरी पारी को 192 रन बनाकर घोषित किया था। काउंटी टीम पहली पारी में 220 रन पर ऑलआउट होने के बाद दूसरी पारी में खेल खत्म होने तक 31 रन बनाए थे। तीसरे दिन मैच को ड्रॉ घोषित किया गया।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले बीसीसीआइ ने टीम के लिए प्रैक्टिस मैच आयोजित कराने की मांग की थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस स्वीकार करते हुए टीम इंडिया के लिए दो प्रैक्टिस मैच का आयोजन करने का फैसला लिया। तीन दिवसीय पहला मैच 20 जुलाई से 22 जुलाई के बीच खेला गया। इस मैच में भारत की तरफ से टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ने की। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को इस मैच में आराम दिया गया था।

जडेजा ने दोनों पारी में जमाया अर्धशतक

इस मैच में जडेजा का बल्ला जमकर चला और दोनों ही पारी में वह अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। पहली पारी में 146 गेंद पर उन्होंने 75 रन बनाए थे जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था। दूसरी पारी में भी ऑलराउंडर का बल्ला चला और 77 गेंद पर 51 रन की पारी खेली। इस पारी में जडेजा ने 4 चौके लगाए जबकि एक छक्का भी शामिल रहा। केएल राहुल ने भी पहली पारी में 101 रन बनाए थे।

हमीद ने भी जमाया शतक 

इंग्लैंड की टीम में पहले दो टेस्ट मैच के लिए शामिल किए गए ओपनर हबीब हमीद ने पहली पारी में शतक जमाया। टीम के चयन के कुछ घंटे बाद ही इस बल्लेबाज ने चयनकर्ताओं के फैसला को सही साबित करते हुए 112 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.